क्षेत्रवाद की राजनीति करने से बाज आएं : अमित शाह

मिदनापुर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि क्रांतिकारी खुदीराम बोस पर बंगाल को जितना गर्व है, उतना ही गर्व पूरे भारत को है। शाह ने क्षेत्रवाद की ‘‘संकीर्ण’’ राजनीति करने वालों की आलोचना की। यहां स्थित बोस के पैतृक निवास पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए शाह ने कहा कि जब बोस को 1908 में अंग्रेजों द्वारा फांसी पर लटकाया जा रहा था तब उन्होंने ‘वंदे मातरम’ का उद्घोष कर देश के युवाओं को प्रेरित किया था। शाह ने कहा कि जो लोग बंगाल में संकीर्ण राजनीति कर रहे हैं, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि खुदीराम बोस पर जितना गर्व बंगाल को है उतना ही पूरे देश को है।’’ भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जो लोग क्षेत्रवाद की राजनीति कर रहे हैं उन्हें इससे बाज आना चाहिए।
पहुंचे मिदनापुर, किया किसान सनातन सिंह के घर भोजन
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने दो दिवसीय बंगाल दौरे के दौरान मिदनापुर पहुंचे और वहां उन्होंने किसान सनातन सिंह के घर उसके साथ ही ब‍ैठकर खाने का लुत्फ लिया। वहां उन्हें दाल, चावल, दो तरह की मिठाई, खीर, आलू भाजा के साथ अन्य चीजें परोसी गयी। इस मौके पर उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष भी मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

5 फरवरी से भाजपा की रथ यात्रा, नड्डा करेंगे शुरुआत

फरवरी में शाह व नड्डा बंगाल में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगामी 5 फरवरी से भाजपा पश्चिम बंगाल में अपनी रथ यात्रा की शुरुआत करने जा रही आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी हादसा : केंद्र 2 तो राज्य देगा 2.5 लाख रुपये आर्थिक सहायता

राज्य सरकार की ओर से दी दिये जाएंगे 2.5 लाख रुपये सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

ऊपर