‘कोलाघाट में तैयार हो हिन्दी मीडियम सरकारी स्कूल’

कोलाघाट के हिन्दी भाषियों ने की मांग
तृणमूल हिन्दी प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित की गयी बैठक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलाघाट में काफी संख्या में हिन्दी भाषी लोग रहते हैं लेकिन उनके बच्चों को पढ़ाने के लिए कोई ह‌िन्दी मीडियम स्कूल नहीं है। ऐसे में उन्होंने राज्य सरकार से इलाके में एक हिन्दी मीडियम स्कूल तैयार करने की मांग की है। शुक्रवार को कोलाघाट स्थित श्री 1008 पारसनाथ दिगंबर जैन मंदिर के सभागार में आयोजित तृणमूल हिन्दी प्रकोष्ठ की बैठक के दौरान लोगों ने यह मांग उठायी। तृणमूल हिन्दी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विवेक गुप्त ने कोलाघाट के लोगों को आश्वस्त किया कि वे शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी से बात कर उनकी मांगों को पूरा करने की ओर सकारात्मक कदम उठाएंगे। इस बैठक के दौरान तृणमूल हिन्दी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विवेक गुप्त ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिन्दी भाषियों के लिए काफी विकास कार्य किया है। राज्य में हिन्दी अकादमी की स्थापना से लेकर हिन्दी व‌िश्वविद्यालय तक का गठन राज्य सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि हिन्दी भाषी समाज संगठित होकर खुद मजबूती से प्रशासन के सामने अपनी मांगों को पेश कर सकता है। हिन्दी प्रकोष्ठ ह‌िन्दी भाषी लोगों की समस्या को सरकार तक पहुंचाने के ‌लिए एक माध्यम का काम कर रहा है। इस दौरान सभी लोगों ने एक सुर में कहा कि अबकी बार एक बार फिर ममता सरकार बनेगी। इस कार्यक्रम में पूर्व मिदनापुर तृणमूल हिन्दी प्रकोष्ठ की कन्वेनर सुशीला जैन, नवीन कुमार जैन, दीपक जैन, विकास जैन, संध्या जैन, संगीता जैन, संतोष जैन सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टर्निंग ट्रैक पर फाइनल का टिकट कटाने उतरेगा भारत

टीम इंडिया को सिर्फ एक ड्रॉ की जरूरत, इंग्लैंड रेस से बाहर अहमदाबाद : पिछले दो मैचों में दबदबा बनाने में सफल रहा भारत गुरुवार से आगे पढ़ें »

पिच के आलोचकों को कोहली की दो टूक, कहा-न्यूजीलैंड में 3 दिन में हारे, तब कोई नहीं बोला

अहमदाबाद : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली तीसरे पिंक बॉल टेस्ट के दौरान अहमदाबाद पिच को लेकर अपनी राय पर अडिग हैं। उनका आगे पढ़ें »

ऊपर