आलू और टमाटर से भी सस्ता बिक रहा हिमसागर!

आम विक्रेताओं ने कुछ छूट देने की अपील की
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः सख्त पाबंदियों व बाजार के एक निश्चित अवधि में खुलने के कारण इन दिनों अचानक सब्जियों की कीमतों में वृद्धि नजर आ रही है। दूसरी तरफ देखा जा रहा है ‌कि फलों का राजा आम बाजारों में बहुतायत में पहुंच रहा है, इस कारण इसकी कीमत में अचानक काफी कमी आ गई है। आलम यह है कि हिमसागर आम कई बाजारों में 20 रुपये प्रति किलो की दर से भी बिक रहा है। दूसरी तरफ चंद्रमुखी आलू 22 से 25 रुपये प्रति किलो की दर से मिल रहा है। टमाटर 40 रुपये प्रति किलो है। वहीं करैला सभी को पीछे छोड़ते हुए 80 रुपये प्रति किलो की दर से भाव दिखाता नजर आ रहा है।
थाली में सज रहे आम, सब्जियां हुईं दूर
गृहिणी ऋतु तिवारी ने कहा कि बाजार में जाते ही सब्जियों की कीमतें रुला रही हैं। नेनुआ 40 रुपये प्र‌ति किलो में मिल रहा है। टमाटर 40 से 50 रुपये प्रति किलो है। पटल भी 40 रुपये प्रति किलो से नीचे आने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं दूसरी तरफ आम की कीमत इनसे भी नीचे आ गई है। ऐसे में घर में लोग आम के स्वाद का जमकर आनंद ले रहे हैं।
दिनभर आम की बिक्री की मांगी अनुमति
द कलकत्ता फ्रूट मर्चेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मो.सोहराब की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को केंद्रित करते हुए एक पत्र लिखा गया है। इसमें अपील की गई है कि आम की बिक्री की अनुमति दिनभर दी जाए। ऐसा नहीं होने पर आम व्यवासियों व विक्रेताओं को भारी घाटा का सामना करना पड़ेगा। शुरुआती दौर में आमों की बिक्री 100 रुपये प्रति किलो, फिर 50 से 55 रुपये में हुई है। वहीं अब कई जगहों पर 20 रुपये प्रति किलो की दर से आम की बिक्री हो रही है। माना जा रहा है यास चक्रवाती तूफान के असर से आम पर प्रभाव पड़ा है। काफी आम जल्द सड़ जा रहे हैं। ऐसे में व्यवसायियों को दिक्कत हो रही है। यही वजह है कि फल संगठन ने सीएम से अपील की है कि फलों की बिक्री के लिए समय बढ़ाया जाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

स्वरूपनगर में तृणमूल नेता की हत्या की कोशिश

घर के सामने ही 4 अभियुक्तों ने किया हमला गंभीर अवस्था में पीजी में है भर्ती बशीरहाट : बशीरहाट अंचल के स्वरूपनगर थाना अंतर्गत गोविंदपुर ग्राम पंचायत आगे पढ़ें »

ऊपर