शुभेंदु के खिलाफ दायर मामले में हाई कोर्ट ने लगाया स्टे

बर्दवान कोर्ट में अभिषेक ने दायर की है आपराधिक मानहानि का मामला
कोलकाता : भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ बर्दवान की जिला अदालत में दायर आपराधिक मानहानि के मामले की सुनवायी की कार्यवाही पर हाई कोर्ट ने स्टे लगा दिया। शुभेंदु अधिकारी की तरफ से हाई कोर्ट में रिट दायर की गई थी। जस्टिस शिवकांत प्रसाद ने बुधवार को दोनों पक्षों को सुनने के बाद यह आदेश दिया।
एडवोकेट राजदीप मजुमदार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में न्यायिक अधिकार क्षेत्र को लेकर सवाल उठाया गया है। इसमें सवाल उठाया गया है कि कांथी और कोलकाता के बीच बर्दवान के न्यायालय का अधिकार क्षेत्र कहां से आ गया। बर्दवान की अदालत में सांसद अभिषेक बनर्जी की तरफ से आपराधिक मानहानि के मामले में आरोप लगाया गया है कि शुभेंदु अधिकारी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए जो आरोप लगाए थे उससे उनकी छवि धूमिल हुई है। एडवोकेट मजुमदार ने मामले के मेरिट के बजाए न्यायिक अधिकार क्षेत्र के सवाल को उठाया। उनकी दलील थी कि बर्दवान के कोर्ट में इस बाबत मामला दायर किया ही नहीं जा सकता है। इसके बाद ही जस्टिस प्रसाद ने यह आदेश दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर