4 नगर निगम के टिकटों को अंतिम रूप देने में व्यस्त रहा हाईकमान

आसनसोल, सिलीगुड़ी, विधाननगर और चंदननगर में 22 को होने हैं चुनाव
स्थानीय दबंग नेता ही लगाएंगे उम्मीदवारों की ता​लिका में लाल दाग !
सोनू ओझा
कोलकाता : पहले विधानसभा चुनाव, उसके बाद कोलकाता नगर निगम के चुनाव और अब चार नगर निगम में होने वाले निकाय चुनाव की तैयारियों में परस्पर जुटी है ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस। 22 जनवरी को इन चारों नगर निगम में चुनाव होने वाले हैं। दिन कम है तथा उम्मीदवारों की संख्या अच्छी-खासी। तृणमूल दावा कर रही है कि यहां बोर्ड पार्टी ही बनाएगी, इसके लिए दमदार उम्मीदवारों की तालिका तैयार करने में हाईकमान भी व्यस्त है। सूत्रों की माने तो उम्मीदवारों की तालिका को अंतिम रूप देने में पार्टी जुट गयी है। किसी भी दिन नामों की घोषणा कर दी जाएगी।
स्थानीय दबंग नेताओं की ही चलेगी
पार्टी सूत्रों की माने तो नामों की ता​लिका पर मुहर हाईकमान ही लगाएगा, लेकिन किन नामों में लाल दाग लगाना है इसका फैसला स्थानीय दबंग नेताओं पर ही रहेगा। इन चारों निगम सिलीगुड़ी, आसनसोल, विधाननगर और चंदननगर में पार्टी के वरिष्ठ और दबंग स्थानीय नेता हैं जिनका स्थानीय नेताओं पर अच्छा-खासा प्रभाव है। आसनसोल में मलय घटक, सिलीगुड़ी में गौतम देव, चंदननगर में इंद्रनील सेन और विधाननगर में सुजीत बोस, कृष्णा चक्रवर्ती से लेकर सव्यसाची तक अच्छा खासा प्रभाव रखते हैं। देखने वाली बात है कि उम्मीदवार की तालिका तय करने में ये नेता कितना प्रभाव छोड़ते है।
विधाननगर में सव्यसाची करेंगे खेला
इस चुनाव में सबकी नजरें विधाननगर नगर निगम पर टिकी होंगी क्योंकि वहां तृणमूल का समीकरण देखने लायक है। वैसे तो वहां सुजीत बोस और कृष्णा चक्रवर्ती दमखम रखने वाले नेता हैं। एक समय था जब सव्यसाची दत्ता का यहां अच्छा खासा रौब माना जाता था। अब उन्होंने घर वापसी कर ली है। ऐसे में पार्टी सूत्र बताते हैं कि यहां सव्यसाची खेला कर सकते हैं। उम्मीदवारों की ता​लिका में ट्वीस्ट एंड टर्न लाने में इनकी अहम भूमिका हो सकती है।
हिन्दीभाषी बहुल इलाकों में हिन्दीभाषियों को प्रमुखता
पार्टी के सूत्रों ने बताया कि निगम के हिन्दीबहुल इलाकों में हिन्दीभाषियों को प्रमुखता दी जाएगी। इसके लिए स्थानीय विधायकों से लेकर नेताओं तक से बातचीत की जा रही है। टिकट किसे मिलना है या किसका टिकट कटना है ये जिम्मेदारी आखिरकार स्थानीय दबंग नेता को ही मिलेगी जिस पर पार्टी हाईकमान ​अंतिम निर्णय लेगा।
एक नजर 4 निगम के सीटाें पर
सिलीगुड़ी नगर निगम : 47
आसनसोल नगर निगम : 106
विधाननगर नगर निगम : 41
चंदननगर नगर निगम : 33

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सीएम केजरीवाल का केंद्र पर निशाना, कहा…

नई दिल्ली : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने फ्री सुविधाओं के मुद्दे को लेकर एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा आगे पढ़ें »

ऊपर