ग्रीन सिटी और खेल सिटी तैयार करेगा हिडको – फिरहाद

* राज्य में राजारहाट-न्यूटाउन की शैली में और उपनगर बनाए जाएंगे
* न्यू टाउन के बाहर भी काम कर रहा है हिडको
* शांतिनिकेतन में उपनगरी तैयार की जा रही है
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य के परिवहन व आवासन विभाग के मंत्री फिरहाद हकीम ने शुक्रवार को हिडको के चेयरमैन पद का कार्यभार संभाल लिया। हिडकाे के एमडी व वरिष्ठ अधिकारी देवाशिष सेन ने फिरहाद हकीम को फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। फिरहाद ने इस दिन अधिकारियों के साथ अहम बैठक की तथा कई फैसले भी लिये गये। इस दिन न्यूटाउन – इको पार्क की वेबसाइट को लांच किया गया। इस वेबसाइट पर इको पार्क से संबंधित सूचनाएं उपलब्ध होंगी पत्रकारों से बातचीत करते हुए फिरहाद हकीम ने कहा कि सीएम ने मॉडर्न टाउनशिप पर खूब जोर दिया है। वे न्यूटाउन को लेकर काफी उत्साहित हैं। एक ग्रीन सिटी और खेल सिटी या फिर अन्य तरह की टाउनशिप तैयार की जा सकती है, इसकी संभावनाओं को तलाशा जायेगा। खेल श्री हावड़ा में तैयार होगा। हालांकि ग्रीन सिटी कहां तैयार होगा इस बारे में अभी नहीं बताया गया है। सूत्रों के मुताबिक दक्षिण 24 परगना में ग्रीन सिटी तैयार हो सकती है। मंत्री ने कहा कि न्यू टाउन के बाहर भी हिडको काम कर रहा है। शांतिनिकेतन में गीतविहान नामक एक उपनगरी तैयार की जा रही है। फिरहाद ने कहा कि राज्य में राजारहाट-न्यूटाउन की शैली में और उपनगर बनाए जाएंगे।
फिरहाद ने कहा कि प्रथम दिन मैं हिडको में आया हूं। हिडको के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अागे की योजनाओं पर चर्चा होगी। काफी दिनों तक मैंने देवाशिष बाबू के साथ काम किया है। मुझे खुशी हो रही है कि एक बार फिर से हमलोग एक साथ मिलकर काम करेंगे। इस मौके पर आवासन विभाग के सेक्रेटरी ओंकार सिंह मीना व अन्य अधिकारी मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि वाममोर्चा के शासनकाल में हिडको के चेयरमैन पद पर तत्कालीन आवासन मंत्री गौतम देव थे। उसके बाद 2011 से हिडको के चेयरमैन देवाशिष सेन थे। कोई मंत्री इस पद पर नहीं रहा। 11 साल बाद फिर एक बार इस पद पर किसी मंत्री को लाया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज टकरायेगा ‘गुलाब’, दक्षिण बंगाल में होगी भारी बारिश

राज्य सरकार की तैयारी पूरी, सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : यह सोचकर कि इस बार पश्चिम बंगाल में शायद चक्रवात ना आये, पश्चिम आगे पढ़ें »

ऊपर