सोने की साड़ी से सजी हैं यहां मां दुर्गा

आंखें भी सोने से सजायी गयीं
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता की दुर्गा​पूजा में आकर्षण का केंद्र कहीं थीम तो कहीं मां दुर्गा की प्रतिमा होती है। कोलकाता के बागुईआटी में इस बार मां दुर्गा की ऐसी प्रतिमा तैयार की गयी है जिसकी आंखें सोने से बनी हैं तो खुद मां दुर्गा सोने की पाड़ वाली साड़ी पहने हैं। बंधु महल क्लब के पूजा पंडाल में इस देवी के दर्शन होंगे। क्लब की तरफ से बताया गया कि सोने से तैयार साड़ी की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये है जबकि आंखों के लिए करीब 11 ग्राम सोना का इस्तेमाल हुआ है। थीम पूजा की भीड़ में सुनहरी रंग में सोने से सजी मां दुर्गा की प्रतिमा यहां काफी अलग दिख रही है जो लोगों को आकर्षित कर रही है। पूजा के बाद मां की साड़ी को जरूरतमंद लड़कियों को डोनेट किया जाएगा जो उनकी शादी में काम आयेगा। क्‍लब की तरफ से कार्तिक घोष ने कहा, “साड़ी में लगभग 6 ग्राम सोना है और दुर्गा की मूर्ति की आंखों में 10-11 ग्राम सोना लगा है। इस पंडाल को स्थापित करने में 1.5 लाख रुपये खर्च हुए हैं और कुल 10 लाख रुपये का बजट है।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज भी ईडी के सामने पेश नहीं हुईं जैकलीन फर्नांडीज

नई दिल्ली : मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में प्रवर्तवन निदेशालय (ईडी) ने फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को समन भेजा है। एजेंसी ने उन्हें सोमवार आगे पढ़ें »

ऊपर