सीएए लागू करने में सहायता करें सीएम : दिलीप

लगाया आरोप – मतुआ के लिए कुछ नहीं किया राज्य सरकार ने
बारासात : बारासात अंचल के अशोकनगर में पार्टी की एक सभा में पहुंचे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ​​दिलीप घोष ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राज्य में सीएए लागू करने के प्रसंग को उठाया। उन्होंने कहा कि राज्य में वंचित मतुआ सम्प्रदाय में से आज केंद्र सरकार ने किसी एक को केंद्रीय मंत्री बनाया है, यह बड़ी बात है। हम मतुआ संप्रदाय का ना केवल सम्मान करते हैं बल्कि उन्हें उस मुकाम पर पहुंचाने की कोशिश भी करते हैं जिसके वे हकदार हैं। शांतनु केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हैं, जाहिर है कि वे अब केंद्र से राज्य में मतुआ सम्प्रदाय की नागरिकता के लिए सीएए लागू करवाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि मतुआ के लिए राज्य ने किया ही क्या है, मगर जरूरी है कि उनकी नागरिकता के लिए सीएए लागू हो। वहीं उन्होंने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री को यहां सीएए लागू करने के लिए सहायता करनी होगी, नहीं तो केंद्र अपनी सहूलियत के अनुसार ही राज्य में नया नागरिकता कानून लागू करेगा। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव के पहले ही मतुआ की नागरिकता व सीएए कानून पर चर्चाओं के अचानक बंद होने से भाजपा सांसद व मतुआ महासंघ के अध्यक्ष शांतनु ठाकुर की पार्टी से नाराजगी सामने आयी थी। उनके सुर बदलते ही तब भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ठाकुरनगर पहुंचकर बात संभाली थी। वहीं चुनाव के पहले ही गृहमंत्री अमित शाह ने भी ठाकुरनगर में सभा की थी और मतुआ सम्प्रदाय को नागरिकता के लिए आश्वस्त किया था। उन्होंने कहा था कि विधानसभा चुनाव के संपन्न होने के बाद ही यहां सीएए लागू होगा, दूसरी और सीएए को एक विभेद कानून बताते हुए प्रदेश की मुख्यमंत्री अब तक इसका विरोध करती आयी हैं। एक बार फिर सीएए लागू करने को लेकर भाजपा नेता दिलीप घोष ने यहां चर्चाओं के बाजार को गर्म कर दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पहली डेट को मजेदार बनाने के चक्कर में भूलकर भी न करें यह 4 काम

कोलकाता : इस बात में कोई शक नहीं कि पहली डेट यानी अपने क्रश से पहली मुलाकात हर किसी के लिए बेहद स्पेशल होती है। आगे पढ़ें »

ऊपर