बंगाल में 26 सितंबर को रेड अलर्ट, भारी बारिश की संभावना

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो रहे हैं। पश्चिम मिदनापुर, बांकुड़ा, हुगली सहित कई जिलों में बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है। इस बीच, बुधवार को राज्य सचिवालय नबान्न ने 26 सितंबर से भारी बारिश और चक्रवाती तूफान की आशंका जताई है। इसके मद्देजनर दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। मछुआरों को भी समुद्र में जाने के लिए मनाही की गई है। अलीपुर मौसम विभाग ने सप्ताह के अंत में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके मद्देनजर राज्य के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी की अध्यक्षता में नबान्न राज्य सचिवालय में अधिकारियों की बैठक हुई और बैठक में भारी बारिश के मद्देनजर तैयारियों को लेकर समीक्षा की गई। इसके साथ ही जिलों और नगरपालिकाओं को तैयारी का निर्देश दिया गया।
बंगाल की खाड़ी में बन रहे हैं दो चक्रवात
बता दें कि अलीपुर मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में दो चक्रवात बनने की भविष्यवाणी की है। लगातार दो चक्रवात बंगाल-उड़ीसा तट की ओर बढ़ रहे हैं। एक के 26 सितंबर और दूसरे के 28 सितंबर को तटीय इलाकों से टकराने की आशंका जताई जा रही है। इसके अलावा, सोमवार को मध्य बंगाल की खाड़ी में एक और चक्रवात भी बनने की संभावना है। इससे कोलकाता के अलावा दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली में भी भारी बारिश का अनुमान है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः न्यू आलीपुर में व्यवसायी के घर से लाखों की चोरी

कोलकाताः  दुर्गा पूजा के दौरान दुबई घूमने गये न्यू अलीपुर के एक व्यवसायी के फ्लैट से 10 लाख रुपये के सोने के आभूषण चुरा लिए आगे पढ़ें »

ऊपर