महानगरः भारी बारिश से जनजीवन बेहाल, वज्रपात की संभावना

कोलकाताः कोलकाता और 24 परगना में वज्रपात के साथ बारिश होने लगी। अलीपुर मौसम विभाग ने आज सुबह बिजली गिरने की चेतावनी जारी की थी। राज्य के कई हिस्सों में छिटपुट बारिश शुरू हो चुकी है। कोलकाता और हावड़ा के कुछ हिस्सों में गुरुवार दोपहर से बारिश शुरू हो गई। आसपास के इलाकों में ठंडी हवा चलने लगी है।
मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम बर्दवान, बांकुड़ा और पुरुलिया के कुछ हिस्सों में भी मूसलाधार बारिश की संभावना है। बीरभूम और मुर्शिदाबाद में बिजली गिरने की संभावना है। अलीपुर ने उन दो जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इस बारिश से तापमान में गिरावट की संभावना नहीं है। गर्मी अस्थायी रूप से कम हो जाएगी। हालांकि, शहर में स्थिति गर्म बनी रहेगी। भूविज्ञानी सुजीब कर ने कहा, ‘यह बारिश स्थानीय दबाव के कारण हुई है। नतीजतन, बारिश के मौसम में तापमान में गिरावट आएगी। लेकिन कुल मिलाकर तापमान में कमी नहीं आएगी। जब तक मानसून पूरी तरह से बंगाल में प्रवेश नहीं करेगा, तब तक तापमान में गिरावट नहीं आएगी। हालांकि, अतिरिक्त जल वाष्प वर्षा का रूप ले लेगा, इसलिए उमस भरी गर्मी थोड़ी कम हो जाएगी।
मौसम विभाग के मुताबिक इस दिन शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री को छू जाएगा। हालांकि बारिश के कारण रात के तापमान में कमी आ सकती है। न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहेगा।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मौसंबी से चेहरा बनेगा खूबसूरत, पिंपल्स समेत ये समस्याएं होंगी दूर

कोलकाता : अगर आप चाहती हैं कि चेहरे के दाग-धब्बे हमेशा के लिए गायब हो जाएं तो ये खबर आपके काम आ सकती है। क्योंकि आगे पढ़ें »

टैक्सी संगठन ने 12 व 13 अगस्त को हड़ताल का किया आह्वान

शरद पवार आज दिल्ली में ममता बनर्जी से कर सकते हैं मुलाकात

कोरोना वैक्सीन को लेकर एनआरएस व आईएसआई के सर्वे में बड़ा खुलासा

करियर की समस्या नहीं छोड़ रहीं पीछा? ये आसान उपाय दिलाएंगे मनचाही सफलता

सावन में बुधवार का दिन भी होता है बेहद खास, ये 5 उपाय दिखाएंगे कमाल

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स, ताकि हो सुखद अहसास और रोमांच

सोने की स्थिति का सेहत पर पड़ता है प्रभाव, ऐसे सोने से ठीक हो सकते हैं खर्राटे और पीठ का दर्द

बड़ाबाजार में बस की चपेट में आने से यात्री की मौत

ऊपर