भारी बारिश ने रोकी महानगर की रफ्तार, कई जगहों पर हुआ ट्रैफिक जाम

झमाझम बारिश से सड़कें हुईं जलमग्न
कई जगहों पर हुई यातायात व्यवस्था ठप
केएमसी के निकासी विभाग की टीम अलर्ट
कोलकाता : महानगर में हुई झमाझम बारिश से सड़कें जलमग्न हो गईं। सिर्फ महानगर ही नहीं जिलों में भी मूसलधार बारिश हुई है। खासतौर पर मध्य कोलकाता के इलाकों में बारिश की वजह से लोगों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा। जलजमाव की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था भी काफी चरमरा गई थी। ट्रैफिक पुलिस को गिरीश पार्क से गाड़ियों का डायवर्ट करना पड़ा। हालांकि कोलकाता नगर निगम के निकासी विभाग की टीम के कर्मी बारिश कम होने के साथ ही ​जलजमाव से निपटने के लिये कार्य करते हुए नजर आये।
कई जगहों पर हुई यातायात व्यवस्था ठप
बारिश से हुए जलजमाव की वजह से कई जगहों पर यातायात व्यवस्था ठप हो गयी। यातायात व्यवस्था को सामान्य करने के लिये गिरीश पार्क से गाड़ियों के डायवर्ट कर दिया गया था। इसके बावजूद सेंट्रल एवेन्यू के साथ ही कई जगहों पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत महिला प्रीति यादव ने बताया कि गिरीश पार्क से राममंदिर में आने में लगभग 1 घंटे का समय लग गया। हॉलाकि ट्रैफिक पुलिस की ओर यातायात को समान्य करने की पूरी कोशिश की गई।
केएमसी के निकासी विभाग की टीम अलर्ट
मेयर परिषद के सदस्य तारक सिंह ने बताया कि केएमसी की निकासी व्यवस्था को पहले से काफी बेहतर कर दिया गया है। लगातार बारिश होने से जलजमाव तो होता ही है लेकिन कुछ समय के बाद पानी आसानी से निकल जाता है। कुछ इलाकों में अब भी निकासी का कार्य चल रहा है, आने वाले समय में प्रयास है कि जल​जमाव की समस्या समाप्त हो जाएगी।
बॉक्स ड्रेन की सफाई नहीं होने से हो रहा है जलजमाव
सेंट्रल एवेन्यू , ठनठनिया, एमजी रोड और बड़ाबाजार आदि क्षेत्रों में ब्रिटिश जमाने से बॉक्स ड्रेन बने हैं लेकिन इनकी सफाई नहीं हो पाई है। केएमसी के मुताबिक इसी वजह से जलजमाव हो रहा है।
इन इलाकों में हुआ जलजमाव
मुक्ताराम बाबू स्ट्रीट, कॉलेज स्ट्रीट, सेंट्रल एवेन्यू , ठनठनिया, एमजी रोड, अम्हर्स्ट स्ट्रीट, गणेश चन्द्र एवेन्यू, केशवचन्द्र सेन स्ट्रीट, बेहला, खिदिरपुर, ईएमबाईपास, न्यू अलीपुर, बॉडीगार्ड लाइन, अलीपुर, हेस्टिंग्स, एस्प्लानेड, चांदनी चौक के साथ ही कई जगहों पर जलजमाव हुआ।
कहां कितनी हुई बारिश (मि.मी. में)
ठनठनिया : 65
पामेर ब्रिज – 56
मानिकतला : 50
बेलगाछिया : 42

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोलकाता सीबीआई के अधिकारी को मिला केन्द्रीय गृह मंत्री पदक

सीबीआई की छानबीन में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मिला सम्मान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सीबीआई के 15 अधिकारियों को वर्ष 2022 हेतु ‘जांच में उत्कृष्टता के लिए आगे पढ़ें »

बंगालः नाव पलटने से दामोदर में बहे दो लोग

दलित छात्र ने घड़े से पिया पानी तो वहशी बन गया टीचर, ताबड़तोड़…

इन तीन लोगों को अपने घर डिनर पर बुलाना चाहते थे झुनझुनवाला, नहीं पूरा हो पाया सपना

अंधेरे के फायदा उठाकर कैनिंग में तृणमूल समर्थक को मारी गयी गोली, 4 गिरफ्तार

ब्रेकिंग: अलविदा राकेश झुनझुनवाला, ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली

जानिए चेहरे पर क्यों आते हैं मुंहासे, इन्हें जड़ से खत्म कर देंगे यह घरेलू उपाय

स्वाधीनता दिवस पर 288 के बजाय 188 मेट्रो सर्विसेज

स्वस्थ रहने के लिए जेल में व्यायाम करेंगे पार्थ

सपने में इंसान की मौत होने का क्या है रहस्य? जेवर-पैसे दिखने का मतलब भी समझें

ऊपर