10 से 13 मई तक गंगा के तटवर्ती ‌इलाकों में भारी बारिश की संभावना

अंडमान के चक्रवात का असर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः दक्षिण अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है, साथ ही संबंधित चक्रवाती परिसंचरण मध्य-क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है। इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 7 मई की शाम तक एक डिप्रेशन में और 8 मई की शाम तक एक चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ते रहने और 10 मई तक उत्तर आंध्र-ओडिशा तटों से दूर पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की संभावना है। संभावना जताई जा रही है कि इसके असर से 10 से 13 मई तक गंगा तटवर्ती ‌इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। हालांकि मौसम ‌विभाग का कहना है कि इसमें कुछ बदलाव संभव है। मौसम कार्यालय ने चक्रवाती तूफान की आशंका को देखते हुए अगले सप्ताह मंगलवार से शुक्रवार के बीच गंगा नदी के क्षत्र में आने वाले पश्चिम बंगाल के जिलों में बिजली गिरने और भारी बारिश की चेतावनी दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति को लेकर राज्य भर में विपक्ष का प्रदर्शन

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति के विरोध में राज्य भर में माकपा की ओर से विक्षोभ दिखाया गया। इसके अलावा एकाधिक वाम छात्र आगे पढ़ें »

ऊपर