बंगाल में हवा का रुख बदलने से गर्मी में कमी

आज भी तेज हवा के साथ बारिश के आसार
कोलकाताः हवा के रुख में बदलाव और बंगाल की खाड़ी से नमी की स्थिति बनने के कारण पश्चिम बंगाल में दक्षिणी और पश्चिमी जिलों में गर्मी का प्रकोप कम हो रहा है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने कहा कि वह दक्षिण अंडमान सागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना पर नजर रख रहा है। कोलकाता और दक्षिण बंगाल के कई जिलों में शनिवार व रविवार को दो महीने से अधिक समय बाद बारिश हुई और मौसम विज्ञानियों ने क्षेत्र में मौसम की परिस्थितियों को देखते हुए यहां और बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। संभावना है कि मंगलवार को भी महानगर सहित जिलों में हवा के साथ बारिश हो सकती है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के उप महानिदेशक संजीव बंद्योपाध्याय ने कहा, ‘‘4 मई को दक्षिण अंडमान सागर में चक्रवाती परिस्थितियां बन सकती हैं, जिन पर हम नजर रख रहे हैं। इससे 6 मई तक इलाके में कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है और उसके अगले 24 घंटे में यह और गहरा हो सकता है।’’ उन्होंने कहा कि मौसम विभाग संभावित परिस्थितियों, उनके सघन होने और प्रणाली किस ओर बढ़ सकती है इस पर नजर रख रहा है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जी के दास ने कहा, ‘‘प्रणाली की दिशा के बारे में कुछ भी अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : अब बिदके सौमित्र

कोलकाता :  भाजपा में नेताओं के बिदकने का दौर लगातार जारी है। अब भाजपा सांसद सौमित्र खां एक बार फिर इसे लेकर सुर्ख़ियों में आ आगे पढ़ें »

इन तीन बातों के पूरा होते ही ‘दयाबेन’ की शो में हो जाएगी वापसी!

कियारा के एक फोन कॉल से पिघले सिद्धार्थ मल्होत्रा, हुआ पैच-अप, बोले…

बड़ा खुलासाः विक्की कौशल चाहकर भी पूरा नहीं कर सकते है पत्नी कैटरीना का मां बनने का सपना

अब रेस्टोरेंट में खाना होगा सस्ता, ग्राहकों को नहीं देना पड़ेगा सर्विस चार्ज

बिना सर्जरी के महिला के स्तन कुछ महीनों में B साइज़ से DD आकार तक बढ़े, वजह आपको चौका देगी

बैंक अकाउंट में इस दिन आएंगे 2 हजार रुपये, जरूर कर लें ये काम!

घर में क्या चलता था, पड़ोसी बता रहे हैं अलग-अलग बातें, दिल्ली में मां-बेटियों की खुदकुशी का रहस्य क्या?

भारत में मंकीपॉक्स अलर्टः 15 दिन में 15 देशों तक पहुंचा मंकीपॉक्स

ब्रेकिंगः कलकत्ता यूनिवर्सिटी के बाहर छात्रों ने जमकर किया प्रदर्शन

ऊपर