मुकुल राय विधायक पद मामले की सुनवाई अब 28 को

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मुकुल राय का विधायक पद खारिज करने के मामले में बुधवार को हुई सुनवाई में भी कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। बुधवार की दोपहर स्पीकर विमान बनर्जी के कमरे में इस मामले की सुनवाई हुई। उस सुनवाई में मुकुल की ओर से उनके एडवोकेट सायंतक दास और आरिफ अली ने हिस्सा लिया। भाजपा परिषदीय दल की ओर से विधायक अम्बिका राय व एडवोकेट बिल्बदल भट्टाचार्य मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार, बैठक में मुकुल के वकीलों ने उनके पक्ष में बहस की। सुनवाई के बाद स्पीकर ने मामले में अगली सुनवाई के दिन की घोषणा की। अब 28 जनवरी को मामले की अगली सुनवाई होगी। हाल में मुकुल राय को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जल्द निर्णय लेने के लिए कहा था। इधर, बुधवार को सुनवाई के बाद मुकुल के एडवोकेट सायंतक ने कहा, ‘हमने उपयुक्त तथ्य स्पीकर को दिये हैं।’ अगली सुनवाई में भाजपा परिषदीय दल की ओर से अपना पक्ष रखा जाएगा। भाजपा विधायक अम्बिका राय ने कहा, ‘मुकुल राय के एडवोकेट ने अपनी बातें रखी। अगली सुनवाई में हम अपना अंतिम तर्क देंगे।’ यहां उल्लेखनीय है कि गत विधानसभा चुनाव में मुकुल राय ने कृष्णानगर उत्तर की सीट से भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ा था। बाद में 11 जून को वह तृणमूल में शामिल हो गये थे। इसके बाद ही विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने दलबदल कानून के तहत उनका विधायक पद खारिज करने की मांग पर स्पीकर के पास आवेदन किया। हालांकि कई सुनवाई के बावजूद कोई नतीजा नहीं आने के कारण शुभेंदु ने कोलकाता हाई कोर्ट में अपील की। बाद में इस विषय को लेकर स्पीकर सुप्रीम कोर्ट में गये। सुप्रीम कोर्ट ने फरवरी महीने के दूसरे सप्ताह तक मामले के निपटारे का निर्देश दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आरसीपी सिंह मामले में कूदे चिराग पासवान, जदयू को दे दी सलाह

पटना : बिहार में राज्यसभा के टिकट को लेकर सीएम नीतीश की पार्टी जदयू में अभी भी खींचतान जारी है। इस खींचतान की वजह केंद्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर