हो जाइए अलर्ट : देश में रोजाना एक लाख से ज्यादा मिलेंगे कोरोना संक्रमित मरीज!

कोलकाता : देश में जिस तरीके से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, उससे स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी एजेंसियों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का आंकड़ा एक लाख से ज्यादा हो सकता है। बीते 24 घंटों में जिस तरीके से पूरे देशभर में 81 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, उससे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय समेत आईसीएमआर और अन्य एजेंसियों की चिंता बढ़ गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के सभी राज्यों को ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग और स्क्रीनिंग के साथ-साथ कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करने के साथ टीकाकरण बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।
ज्यादा अलर्ट रहने की जरूरत
देश में पिछले साल कोरोना के मामले एक अक्तूबर को 81 हजार से ज्यादा हो गए थे। उसके बाद केस बढ़े लेकिन एक दिन में एक लाख से ज्यादा मामले पिछली बार भी एक दिन में सामने नहीं आए थे और फिर कुछ दिनों बाद मामलों में गिरावट दर्ज होने लगी थी। लेकिन इस बार जिस तरीके से मामले बढ़ रहे हैं उससे स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया है कि रोज मिलने वाले मरीजों की संख्या एक लाख से ज्यादा पहुंच सकती है। विशेषज्ञों के मुताबिक ऐसा कोरोना वायरस की मारक क्षमता के ज्यादा होने के साथ-साथ लोगों की लापरवाही की वजह से हो सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साइबर फ्रॉड से बचें : अस्पताल में बेड और ऑक्सिजन दिलवाने के नाम पर ऐसे हो रही ठगी

नई दिल्ली : देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से लोग घबराए हुए हैं। ऐसे समय में भी साइबर अपराधी लोगों को इलाज के आगे पढ़ें »

क्या होता है ये पल्स ऑक्‍सीमीटर, कोरोना में क्यों है जरूरी?

कोलकाताः कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है। केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से कड़ी पाबंदियां लगाई आगे पढ़ें »

ऊपर