कोलकाता व उ. 24 परगना में लगातार बढ़ते मामलों से स्वास्‍थ्य विभाग चिंतित

कोलकाता : राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। हालांकि देखा जा रहा है कि केवल 2 जिले पूरे राज्य के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। इसमें राज्य की राजधानी कोलकाता व जिला उत्तर 24 परगना शामिल हैं। यह दोनों ही जिले कोरोना वायरस के मामलों को लेकर के काफी चिंता का विषय बढ़ा रहे हैं। इसे लेकर हेल्थ एक्सपर्ट भी चिंतित हैं। दरअसल, माना जा रहा है कि इन दोनों ही जगहों पर जनसंख्या का घनत्व अधिक है। साथ ही बड़े बाजार भी यहां अधिक संख्या में हैं। ऐसे में बाजारों में होने वाली भीड़ और हाल के दिनों में फेस्टिव सीजन की शुरुआत के साथ ही मामले बढ़े हैं । इन दोनों ही क्षेत्रों को लेकर के कई बार मुख्यमंत्री स्वयं भी चिंता व्यक्त कर चुकी हैं। साथ ही विशेष दिशा निर्देश दे चुकी हैं। हालांकि, यहां के मामले किस प्रकार से नियंत्रित होंगे इसे लेकर के एक्सपर्ट कमेटी के लोग रणनीति बना रहे हैं। इन दोनों ही जगहों पर कभी कोलकाता तो कभी  उत्तर 24 परगना कोरोना के अधिक मामलों को लेकर के सामने आ रहे हैं।
कोरोना के आंकड़ों पर नजर
अब तक कुल मामले – 306197

तिथि    –        कोलकाता    –    उत्तर 24 परगना 
25 अक्टूबर –       910    –        915
24 अक्टूबर    –    895    –       896
23 अक्टूबर    –    896    –       886
22 अक्टूबर    –    874    –       864
21 अक्टूबर    –    879    –       872   (नोट-कोलकाता व उत्तर 24 परगना में एक दिन में आने वाले मामले)
शेयर करें

मुख्य समाचार

शिवसेना की मांग, मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर रोक लगाए केन्द्र

  मुंबई : शिवसेना ने ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिये बुधवार को केन्द्र सरकार से मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की आगे पढ़ें »

माराडोना मामले में पुलिस ने डॉक्टर के दफ्तर की तलाशी ली

ब्यूनस आयर्स : डिएगो माराडोना की मौत की जांच कर रही पुलिस ने फुटबॉल के इस महानायक की तीमारदारी करने वाली मनोचिकित्सक के कार्यालय और आगे पढ़ें »

ऊपर