वैक्सीन के प्रति ‌अनिच्छा रखने वालों की सूची तैयार करेगा स्वास्थ्य विभाग

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोरोना वायरस महामारी के बीच टीका भी आ गया है। यह फ्रंटलाइनर्स को लग भी रहा है। हालांकि इस बीच यह भी देखा जा रहा है कि काफी लोग इसे लेना नहीं चाहते हैं। ऐसे में वैक्सीन के प्रति अनिच्छुक लोगों की एक सूची स्वास्थ्य विभाग तैयार कर सकता है। सूत्रों की मानें तो स्वास्थ्य विभाग ऐसे कर्मियों का डाटा ‘संग्रह’ करके रखना चाहता है। माना जा रहा है कि ऐसे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के नाम वैक्सीन का टीका प्राप्तकर्ताओं की सूची में नहीं दिखाई देगा। राष्ट्रव्यापी जन टीकाकरण कार्यक्रम जनवरी से शुरू हुआ है, लेकिन बंगाल में टीकाकरण की संख्या लक्ष्य से दूर है। राज्य भर में कोरोना टीकाकरण केंद्रों की संख्या 771 हो गई है, लेकिन राज्य में टीकाकरण अब भी कम ही हो रहा है। स्वास्थ्य भवन के सूत्रों के अनुसार कोविन ऐप में यांत्रिक समस्याओं और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की अनिच्छा के कारण टीकाकरण की संख्या कुछ कम है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, एक से अधिक बार एसएमएस प्राप्त करने के बाद भी स्वास्थ्य कर्मचारी टीकाकरण केंद्र पर नहीं आ रहे हैं। इसके अलावा, यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें टीका लगाया जाएगा या नहीं। नतीजतन, संदेश उन लोगों तक नहीं पहुंच रहा है जो टीकाकरण कराना चाहते हैं। इससे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के टीकाकरण के अगले चरण को पूरा करने में देरी हो रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rape

बुजुर्ग तांत्रिक ने नाबालिग बच्ची के साथ किया दुष्कर्म,‌ फिर…

अमरोहाः उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बच्ची के साथ आगे पढ़ें »

जब मनचले ने लेडी पुल‍िस से कहा, ‘इतनी पतली हो, रायफल कैसे संभालती हो!

फरीदपुरः उत्तर प्रदेश में महिलाओं से छेड़छाड़ के मामले दिन रोज बढ़ रहे है। अब तो मनचले बदमाशों का इतना साहस बढ़ गया है कि आगे पढ़ें »

ऊपर