हेल्थ हब का प्रस्ताव जल्द स्वास्थ विभाग को सौंपेगा हेल्थ कमीशन

health

हेल्थ कमीशन में और एक्सपर्ट किए जाएंगे शामिल
फ्रंट लाइनर डॉक्टर को सम्मानित करेगा कमीशन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : वेस्ट बंगाल क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट रेगुलेटरी कमिशन की ओर से एक बैठक शनिवार को की गई। इस दौरान कमीशन के चेयरमैन जस्टिस असीम कुमार बनर्जी ने बताया कि हेल्थ हब का प्रस्ताव जल्द ही स्वास्थ्य विभाग को सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल के क्रिटिकल केयर यूनिट के एक्सपर्ट डॉक्टर सुब्रत दासगुप्ता ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। ऐसे में इसे अब जल्द स्वास्थ विभाग को सौंपा जाएगा। उल्लेखनीय है कि हेल्थ हब के तले सभी प्रकार की चिकित्सा मरीजों को उपलब्ध कराने की योजना है। जस्टिस बनर्जी ने बताया कि बैठक में यह भी तय हुआ है कि और भी हेल्थ एक्सपर्ट हेल्थ कमीशन में शामिल किए जाएंगे।
80% मामलों की सुनवाई हुई पूरी
जस्टिस असीम कुमार बनर्जी ने बताया कि यह काफी खुशी की बात है कि अब तक जितने भी मामले कमीशन के पास आए हैं, उसमें 80 फ़ीसदी तक की सुनवाई हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही कोरोना वायरस महामारी के दौरान फ्रंटलाइनर के तौर पर काम करने वाले डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित करेंगे। इसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीबीआई, ईडी से डरने वाला नहीं हूं – अभिषेक

भाजपा पर तंज : अगर ‘जय बांग्ला’ हमें बांग्लादेश समर्थक बताता है तो भाजपा का ‘सोनार बांग्ला’ के बारे में क्या कहना है सन्मार्ग संवाददाता ठाकुरनगर : आगे पढ़ें »

लॉकडाउन समाप्ति के बाद सोना तस्करी का मुख्य केन्द्र बनता जा रहा है सिलीगुड़ी

6 महीने में 50 करोड़ की कीमत का 115 किलो सोना पकड़ा डीआरआई ने सिलीगुड़ी आने के बाद भी कई राज्यों से होकर भेजा जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर