हेल्थ कमिशन की एडवाइजरी अन्य बीमारियों पर भी होगी लागू

कोलकाताः वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन की ओर से जारी पहले की एडवाइजरी कोरोना वायरस के अलावा अन्य बीमारियों पर भी कारगर होगी। नंदन में हुई बैठक के बाद इसकी जानकारी कमिशन के चेयरमैन जस्टिस असीम कुमार बनर्जी ने दी। उन्होंने कहा कि हेल्थ कमिशन ने अब तक 17 दिशा-निर्देश दिए हैं। 18वें दिशा निर्देश में मरीजों के अस्पताल से डिस्चार्ज होने को लेकर बात कही गई है। दिशा-निर्देश के मुताबिक यदि किसी मरीज के डिस्चार्ज होने में देरी होती है, यानी कि 24 घंटे से 25 घंटा हो जाता है तो उसे 24 घंटे यानी की एक दिन का ही चार्ज देना होगा। डिस्चार्ज होने वाले दिन मरीज यदि 6 घंटे अस्पताल में रहता है, तो उसे चौथाई हिस्से का शुल्क चुकाना होगा। 12 घंटे रहता है, तो आधा देना होगा। 19 वें दिशा-निर्देश में कमिशन ने कहा है कि अब तक के जो 18 दिशा निर्देश जारी किए गए हैं, वह केवल कोविड मरीजों पर ही नहीं बल्कि अन्य बीमारी की चपेट में आने वाले मरीजों पर भी लागू होगा।

विस्तृत खबर के लिये पढ़िये कल का सन्मार्ग

शेयर करें

मुख्य समाचार

रिलीज होते ही ‘तांडव’ के इस सीन पर विवाद शुरू, यह है पूरा मामला…

नई दिल्ली : लंबे इंतेजार के बाद आखिरकार सैफ अली खान की वेब सीरीज 'तांडव' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो गई है। लेकिन रिलीज होते आगे पढ़ें »

बंगाल का विधानसभा चुनाव पूरे देश में मिसाल पेश करेगा – राज्यपाल

कोलकाता : 2021 में बंगाल का विधानसभा चुनाव पूरे देश में ‌निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव की मिसाल पेश करेगा। इसके लिए राज्य के सभी लोग आगे पढ़ें »

ऊपर