चकराने लगा सिर, होने लगा दर्द,फर्जी वैक्सीन लेने वालों पर रिएक्शन हुआ शुरू

कोलकाता : फर्जी वैक्सीनेशन कैंप चलाने के आरोप में देवांजन देव की गिरफ्तारी की खबर पाकर उसके कार्यालय पर वैक्सीन लेने वाले पहुंच रहे हैं। यही नहीं वहां पर आने वाले लोग शिकायत कर रहे हैं कि उनकी तबीयत खराब हो रही है। कई लोगों ने शिकायत की कि उनके सिर में दर्द हो रहा है और चक्कर भी आ रहा है। कसबा के राजडांगा की रहनेवाली पुतुल सरकार ने बताया कि उसने मंगलवार को देवांजन के कार्यालय से वैक्सीन ली थी। उसने बताया कि उनके पड़ोसी ने बताया था कि यहां पर मुफ्त में वैक्सीन दी जा रही है। इसके बाद वह आधार कार्ड का जेरॉक्स लेकर कार्यालय में पहुंची और दस्तावेज जमाकर वैक्सीन ली। मह‌िला ने बताया कि वैक्सीन लेने के बाद उनके पास न कोई मैसेज और न ही उन्हें कोई सर्टिफिकेट दिया गया। अब उन्हें अपने स्वास्थ्य को लेकर डर सता रहा है। राजू दास नामक एक दुकानदार ने बताया कि उसने भी उसी कार्यालय से वैक्सीन ली थी। राजू ने बताया कि देवांजन के कार्यालय के सामने ही उसकी चाय और टोस्ट की दुकान है। गत 12 जून को उसे पता चला कि सामने की ब‌िल्ड‌िंग में वैक्सीन लगायी जा रही है। इसके बाद उसने आधार कार्ड का जेरॉक्स जमा कर वैक्सीन लगवा लिया। हालांकि आज तक उसे न सर्टिफिकेट मिला और न ही मैसेज आया।
आम नागरिक से लेकर व्यवसायी सभी ने लगवायी वैक्सीन
देवांजन के कार्यालय के सामने चाय की दुकान चलाने वाली मालती मंडल ने बताया कि उसने भी देवांजन के कार्यालय से वैक्सीन ली तथा उसने बताया कि देवांजन के साथ हमेशा 8 से 10 लोग रहते थे। उसके साथ हमेशा एक सिक्यूरिटी गार्ड मौजूद रहता था। उसके हावभाव को देखकर लगता था कि वह आईएएस अधिकारी है। इसके बाद उसके लोगों ने स्थानीय दुकानदारों को बताया कि वे लोग नि:शुल्क वैक्सीन दे रहे हैं। इसके बाद उनके कार्यालय में रोजाना 150 से 200 लोग वैक्सीन लेने के लिए पहुंचते थे। स्थानीय दुकानदार के अलावा कसबा न्यू मार्केट के व्यवसायियों ने भी वैक्सीन ली थी।
निगम के डॉक्टरों ने वैक्सीन लेने वाले लोगों के स्वास्थ्य की जांच की
इधर, नकली वैक्सीनेशन कैंप में वैक्सीन लगाने की बात सामने आने के बाद केएमसी के चिकित्सकों की एक टीम कसबा न्यू मार्केट में पहुंची। डिप्टी सीएमओएच के नेतृत्व में डॉक्टरों ने वैक्सीन लेने वाले लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। उनसे जानकारी ली गयी कि वैक्सीन लेने के बाद उन्हें कोई तकलीफ हुई या नहीं। फिलहाल सभी को निगरानी में रखा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर