अच्छी बेटी-बहू बनकर दिखाया है, अब जन प्रतिनिधि बनकर दिखाऊंगी : काजरी

सोनू ओझा
कहा : 24 घंटे मूलभूत परिसेवाएं जनता को मिले, होगी मेरी प्राथमिकता
वार्ड 73 से तृणमूल उम्मीदवार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम का वार्ड नंबर 73 एक वीआईपी वार्ड माना जाता है क्योंकि इस वार्ड में खुद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रहती हैं, नियमित तौर पर फोकस सभी का रहता है। इस बार इस वार्ड का महत्व और बढ़ रहा है क्योंकि तृणमूल की उम्मीदवार कोई और नहीं बल्कि खुद ममता बनर्जी की भाभी काजरी बनर्जी हैं। चुनाव का अनुभव भले नया हो, यहां की जनता के लिए काजरी एक जाना-पहचाना चेहरा है जिसका फायदा उन्हें कोलकाता नगर निगम के चुनाव में मिलने की पूरी उम्मीद है। किन तैयारियों के साथ चुनावी रण में उतरी हैं काजरी, इसे लेकर सन्मार्ग ने बात की काजरी बनर्जी से।

पेश हैं उनके साथ सोनू ओझा की बातचीत के सार अंश –
* अभी तक बेटी-बहू के रूप में लोगों के बीच रही हैं, अब तृणमूल प्रार्थी के तौर पर जनता के बीच जा रही हैं, कैसा बदलाव है आपके लिए ?
बदलाव तो है लेकिन नया कुछ नहीं लग रहा है। लोगों के पास जा रही हूं, डोर टू डाेर कैंपेन कर रहे हैं। लोगों का प्यार मिल रहा है। वे कह रहे हैं हमारा आशीर्वाद आपको मिलेगा जो सुनकर अच्छा लग रहा है। उम्मीद है जीत के रूप में लोगों का ये आशीर्वाद जरूर मिलेगा।
* राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भाभी, उन्हीं का वार्ड जीत की बड़ी जिम्मेदारी कंधों पर है ?
जिम्मेदारी तो बड़ी है लेकिन कठिन नहीं है। हार-जीत बाद की बात होगी, पहली बात तो यह है कि यहां विपक्ष कह कर कोई है ही नहीं जिसका फायदा मुझे मिलेगा। मेरी जीत पक्की है इसका मुझे यकीन है।
* अच्छी बेटी रह चुकी है, बहू भी अच्छी साबित हुई अब राजनीति में नयी पारी की चुनौती कितनी तगड़ी है ?
मुझे खुद पर और अपने वार्ड की जनता पर पूरा यकीन है। यहां के लोग मुझे जानते हैं, मेरे परिवार को जानते हैं। उन्हें मालूम है उनकी बेटी कभी गलत नहीं करेगी। बेटी के रूप में, बहू के रूप में जितनी शिद्दत के साथ मैं रही हूं उतनी ही गंभीरता से मैंने राजनीति में सक्रियता दिखायी है। ऐसा नहीं है कि अचानक टिकट मिला और मैं राजनीति में आ गयी। मेरी तैयारी काफी सालों की रही है। मेरे परिवार का बैकग्राउण्ड भी राजनीति से जुड़ा है तो निश्चित तौर पर मेरा राजनीति की ओर झुकाव होगा ही।
* जनता के बीच किन मुद्दों को लेकर जा रही हैं ?
वार्ड में प्रशासनिक स्तर पर जो समस्याएं हैं उनके निवारण के मुद्दों के साथ ही जनता के सुख-दुख से जुड़े मुद्दे मेरे लिए ज्यादा मायने रख रहे हैं। उन्हीं को लेकर मैं लोगों से मिल रही हूं।
* अगर जीतती हैं तो वार्ड और जनता के लिए क्या प्राथमिकताएं होंगी ?
24 घंटे वार्ड की जनता को समस्त सरकारी योजनाओं का लाभ मिले। मूलभूत परिसेवाओं में कहीं किसी तरह की दिक्कत न आये ये मेरी प्राथमिकता होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस पर भड़के ऋषभ पंत, कहा- ‘मेरा पीछा छोड़ो बहन’

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की पर्सनल लाइफ की बात करें तो बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर