हांसखाली : मामले का ट्रायल कोलकाता में किए जाने की अपील

निष्पक्ष जांच के लिए नदिया से इसका स्थानांतरण जरूरी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हांसखाली गैंग रेप मामले में सीबीआई की तरफ से हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस राजर्षि भारद्वाज के डिविजन बेंच में सोमवार को जांच में प्रगति रिपोर्ट पेश की गई। इसके साथ ही अपील की गई है कि इस मामले का ट्रायल नदिया से कोलकाता में स्थानिंतरित किया जाए।
एडवोकेट अमृता पांडे ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पांच अप्रैल को अनुसूचित जाति की एक 14 वर्षीया बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। इसका मुख्य अभियुक्त तृणमूल कांग्रेस के एक पंचायत सदस्य का बेटा और उसके साथी हैं। डिविजन बेंच ने सीबीआई की तरफ से पेश रिपोर्ट पर गौर किया। डीफैक्टो कंप्लेनेंट की तरफ से रिपोर्ट की कापी मांगे जाने पर एडवोकेट बिल्लादल भट्टाचार्या ने इसका विरोध करते हुए कहा कि चार्जशीट जमा नहीं किए जाने तक रिपोर्ट की कापी नहीं दी जा सकती है। इसमें यह भी बताया गया है कि जांच के सिलसिले में अभी तक क्या कार्रवाई की गई है। यहां गौरतलब है कि इस बच्ची का निधन हो गया था। इस मामले में पिटिशनर की तरफ से बहस करते हुए एडवोकेट फिरोज इदुलजी ने कहा कि निष्पक्ष जांच के लिए इस मामले का ट्रायल नदिया से कोलकाता स्थानांतरित किया जाए। इसके जवाब में चीफ जस्टिस ने सवाल किया कि अभी या चार्जशीट दाखिल किए जाने के बाद तो एडवोकेट इदुलजी ने कहा कि अभी किया जाए। चीफ जस्टिस ने कहा कि इस बाबत तथ्य पेश करें, फिर इस पर विचार करेंगे। इस मामले की सुनवायी के दौरान भाजपा की फैक्ट फाइंडिंग टीम का मुद्दा भी सामने आया। एक एडवोकेट ने आरोप लगाया कि इसमें पीड़िता की पहचान उजागर कर दी गई है। बेंच ने उन्हें पिटिशन दायर करने का आदेश दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सुहागरात पर पति ने नहीं बनाए संबंध, हनीमून पर भी रहा दूर, शिकायत लेकर पत्नी पहुंच गई पुलिस थाने

मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के महिला थाने में एक युवती ने शादी के तीन महीने बाद अपने पति और ससुराल वालों आगे पढ़ें »

स्टेशन पर 20 मिनट पहले पहुंची ट्रेन, बोरियत मिटाने के लिए यात्रियों ने प्लेटफॉर्म पर मचा दिया धमाल

चरित्र पर करता था शक, पत्नी को कुल्हाड़ी से काटकर शव के पास बैठा रहा पति

पादरी बना पॉर्न स्टार! 83 साल की उम्र में कैमरे पर अजनबियों के साथ सेक्स को बताया ‘मजेदार’

उड़ते प्लेन में पायलट ने बनाया सेक्स…

जेल में क्लर्क बनें सिद्धू! मिली नई जिम्मेदारियां

18 दिनों में अयोध्या से रामेश्वरम तक कर सकेंगे दर्शन, टूर के लिए खर्च करने पड़ेंगे महज…

इस एक गलती से स्पर्म काउंट और क्वॉलिटी दोनों हो रही बेकार, पुरुष तुरंत दें ध्यान

शिखर धवन को पिता ने बुरी तरह से ‘पीटा’, प्लेऑफ में नहीं पहुंचने से हुए नाराज, देखिए वीडियो

ब्रेकअप करने से पहले खुद से जरूर पूछें ये 5 सवाल, हर मुश्किल हो जाएगी आसान

ऊपर