ब्रेकिंगः ओमिक्रॉन को लेकर महानगर में जारी हुई गाईडलाइन

विदेश से आने वाले यात्रियों के पॉजिटिव मिलने पर एयरपोर्ट से भेजा जाएगा बे‌लियाघाटा अस्पताल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर एक के बाद एक देश के कई राज्यों में नया मामला मिल रहा है। देश के ज्यादातर राज्यों में चिंताएं बढ़ रही हैं। विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। इस बात की जानकारी राज्य सरकार को भी है। बंगाल में अभी तक कोई भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव नहीं आया है। रविवार तक विदेश से देश में आए लोगों में से कोई भी पॉजिटिव नहीं था। हालांकि सरकार नहीं चाहती कि सावधानी में कोई कमी हो। कोलकाता एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले सभी यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। रिपोर्ट मिलने तक इन्हें राजारहाट के सीएनसीआई में रखने की व्यवस्था की गई है। अगर कोई राजारहाट में नहीं रहना चाहता तो उसे होटल क्वारंटाइन में रखा जाएगा।
इस बीच, अगर क्वारंटाइन में कोई मरीज कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आता है, तो उसे बेलियाघाटा आईडी अस्पताल भेजा जाएगा। नए संक्रमण को ध्यान में रखते हुए आइसोलेशन वार्ड पहले ही बेलियाघाटा आईडी में बनाई जा चुकी है। वहां कम से कम 50 लोग रह सकते हैं। जीनोम सिक्वेंशिंग के साथ-साथ परीक्षण के लिए नमूने भेजने की व्यवस्था है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक वे यह जानना चाहते हैं कि ओमिक्रॉन के लिए राज्य में स्वास्थ्य का बुनियादी ढांचा कितना तैयार है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ओमिक्रॉन कोरोना डेल्टा संस्करण की तुलना में 6 गुना अधिक संक्रामक है। इसी का नतीजा है कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों और नर्सों को ध्यान में रखकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फर्जी नोटों की तस्करी करने वाला गिरोह का भंडाफोड़, दो अभियुक्त गिरफ्तार

दक्षिण 24 परगना : फर्जी नोटों की तस्करी करने वाला गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने दो अभियुक्तों को आगे पढ़ें »

ऊपर