राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, मांगी कई जानकारियां

बीएसएफ से और केंद्रीय एजेंसिया के खिलाफ पारित विशेषाधिकार जुड़े प्रस्ताव पर मांगा ब्यौरा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को विधानसभा कार्यवाही का ब्यौरा मांगा जिसमें केंद्र द्वारा बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में बढ़ोतरी का विरोध प्रस्ताव पारित किया गया था। साथ ही सीबीआई एवं ईडी के खिलाफ पारित विशेषाधिकार प्रस्ताव की भी जानकारी मांगी। विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को लिखे पत्र को राज्यपाल ने ट्विटर पर साझा किया। वहीं मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि राज्यपाल विधानसभा के कार्यों में दखलअंदाजी कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक धनखड़ ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा, ‘पश्चिम बंगाल विधानसभा में पिछले सत्र की कार्यवाही के दौरान राज्य के संसदीय मामलों के मंत्री पार्थ चटर्जी द्वारा सदन की कार्यवाही संचालित करने की प्रक्रिया के लिए नियम 169 के तहत पेश प्रस्ताव और सदन द्वारा उसे पारित किए जाने के साथ ही बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में बढ़ोतरी और तापस राय द्वारा 17 नवंबर को पेश विशेषाधिकार हनन एवं अवमानना प्रस्ताव से संबंधित जानकारी दें।’ उन्होंने कहा कि विधानसभा की कार्यवाही के बारे में पहले भी जवाब मांगे गए लेकिन उन्हें मुहैया नहीं कराया गया। राज्यपाल ने कहा कि इस तरह की चीजें ‘अस्वीकार्य हैं और असंवैधानिक हैं।’ पत्र में उन्होंने लिखा,‘यह भी निर्देश दिया जाता है कि पहले मांगी गई कार्यवाहियों का ब्यौरा भी इस कार्यालय को जल्द से जल्द मुहैया कराया जाए और आज से सात दिनों के अंदर मुहैया कराया जाए।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कल तृणमूल उम्मीदवारों के साथ पार्टी नेतृत्व की अहम बैठक

मौजूद रह सकते हैं अभिषेक दिए जाएंगे चुनावी रणनीति के दिशा-निर्देश सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के सभी 144 उम्मीदवारों को लेकर कल पार्टी नेतृत्व बैठक आगे पढ़ें »

ऊपर