बंगाल में हिंसा-आगजनी पर राज्यपाल ने डीजीपी को किया समन

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से राज्य की सत्ताधारी टीएमसी भारी बहुमत के साथ सरकार में वापस लौट आई है। इस बीच, 2 मई को हुए मतगणना के दौरान बंगाल में हिंसा और आगजनी देखने को मिली। आरामबाग के पास स्थित भाजपा ऑफिस को सोमवार की शाम आग के हवाले कर दिया गया। इन घटनाओं को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गंभीरता से लेते हुए राज्य के डीजीपी को समन किया है।

राज्यपाल ने किया डीजीपी को समन

जगदीप धनखड़ ने ट्वीट करते हुए कहा- “राज्य के विभिन्न हिस्सों से हिंसा, आगजनी और हत्याओं की कई रिपोर्टों से परेशान और चिंतित हूं। पार्टी कार्यालयों, घरों और दुकानों पर हमला किया जा रहा है। स्थिति चिंताजनक। बंगाल के गृह मंत्रालय, बंगाल पुलिस और ममता बनर्जी से शीघ्र कार्रवाई के लिए कहा है।” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा- राज्य में कानून व्यवस्था के बिगड़ते हालात को लेकर डीजपी को समन किया है।

ममता ने की शांति की अपील

इधर, राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को राज्य के लोगों से शांति की अपील करते हुए किसी तरह की हिंसा ना करने को कहा है। उन्होंने कहा- हम जानते हैं कि बीजेपी और केन्द्रीय बलों ने हमें काफी परेशान किया है लेकिन हमें शांति बनाए रखनी होगी। वर्तमान में हमें कोविड-19 के खिलाफ लड़ना है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मलेशिया में 125 साल बाद मिला अत्‍यंत दुर्लभ उल्‍लू, नारंगी रंग की हैं आंखें

क्‍वालालंपुर : मलेशिया के वर्षा वनों में पाए जाने वाले एक दुर्लभ उल्‍लू को 125 साल बाद फिर से पाया गया है। नारंगी रंग की आगे पढ़ें »

राशन कार्ड हो या न हो, केजरीवाल सरकार हर गरीब को देगी 10 किलो राशन मुफ्त

नई दिल्ली : कोरोना की दूसरी लहर देश में आफत बनकर आई है, लेकिन बीते कुछ दिनों से संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा आगे पढ़ें »

ऊपर