राज्यपाल धनखड़ ने शपथ ग्रहण को लेकर बाबुल सुप्रियो की मांग नकारी, कहा…

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा उप चुनाव में जीत हासिल करने वाले तृणमूल कांग्रेस के नेता बाबुल सुप्रियो की ओर से अपने शपथ ग्रहण को लेकर किया गया अनुरोध राज्यपाल ने स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। बालीगंज विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव में जीत दर्ज करने वाले सुप्रियो ने राज्यपाल से स्पीकर द्वारा शपथ दिलाए जाने की अनुमति देने की मांग की थी।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को इसे लेकर कहा कि बाबुल सुप्रियो के इस अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह संविधान के अनुरूप नहीं है।

दरअसल, बाबुल सुप्रियो को शपथ दिलाने के लिए राज्यपाल धनखड़ ने राज्य विधानसभा के उप स्पीकर आशीष बनर्जी को अधिकृत किया था। लेकिन, बनर्जी ने सुप्रियो को शपथ दिलाने से यह कहते हुए इनकार कर दिया है कि अगर राज्य विधानसभा के स्पीकर की उपस्थिति में मैं उप स्पीकर के तौर पर विधायक को शपथ दिलाता हूं तो यह स्पीकर का अपमान होगा।

बाबुल सुप्रियो को उप चुनाव में जीत करीब दो सप्ताह पहले मिली थी लेकिन अब तक वह शपथ नहीं ले पाए हैं। बालीगंज विधानसभा सीट पर 12 अप्रैल को मतदान हुआ था और 16 अप्रैल को परिणाम आ गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके बाबुल सुप्रियो 2021 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद टीएमसी में शामिल हो गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

लोकसभा और विधानसभा उप-चुनाव के लिए तारीखों का एलान, जानें आपके राज्य में कब होगा मतदान?

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। चुनाव आगे पढ़ें »

ऊपर