आज दिल्ली जाएंगे राज्यपाल, मिलेंगे गृह मंत्री से

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्यपाल से मुलाकात के दो दिनों के बाद ही आज यानी शनिवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने वाले हैं। गृह मंत्री से मिलकर राज्यपाल किन मुद्दों पर चर्चा करेंगे, इस पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल इस बैठक के दौरान पश्चिम बंगाल की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर गृह मंत्री से चर्चा कर सकते हैं। यहां उल्लेखनीय है ​कि कुछ ही महीने में राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में राज्यपाल और गृह मंत्री की बैठक काफी अहम होगी। इधर, सूत्रों का कहना है कि राज्यपाल द्वारा गृह मंत्री को राज्य की मौजूदा स्थिति पर एक रिपोर्ट भी सौंपी जा सकती है। इसके अलावा राज्य में चुनाव के लिए अधिक केंद्रीय वाहिनी भेजने के साथ अन्य मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है। यहां उल्लेखनीय है कि राज्यपाल और ममता बनर्जी के बीच के रिश्ते हमेशा ही विवादों में घिरे रहे हैं। राज्यपाल अक्सर ही राज्य की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हैं। ट्वीटर पर राज्यपाल ने कुछ पुलिस अधिकारियों के ‘राजनीतिक नौकरों’ जैसा व्यवहार करने का आरोप भी लगाया और कहा कि कुछ वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी कानून के दायरे से बाहर जाकर काम कर रहे हैं। कुछ अधिकारियों के खिलाफ वह निष्पक्ष जांच पर भी जोर दे चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पति ने ही साथियों के साथ मिलकर की अपनी पत्नी से गैंगरेप

लोहे के दरवाजे से बांध दिया घटना को अंजाम राजस्थान : पति-पत्नी के अटूट रिश्ते को शर्मसार करता हुआ मामला राजस्थान के जालौर जिले से सामने आगे पढ़ें »

आस्ट्रेलियाई ओपन के लिये चार्टर्ड फ्लाइट में दो कोरोना पॉजिटिव

मेलबर्न: आस्ट्रेलियाई ओपन के लिये दुनिया भर से चार्टर्ड उड़ानों से यहां पहुंच रहे खिलाड़ियों और स्टाफ में से लॉस एजिलिस से आये जत्थे में आगे पढ़ें »

ऊपर