एयर एम्बुलेंस मैप तैयार कर रही सरकार

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः एयर एम्बुलेंस की बातें तो हमने सुनी हैं। हालांकि अब राज्य सरकार एयर एम्बुलेंस मैप तैयार करवा रही है। इसके लिए योजना बनाई गई है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो इस सिलसिले में हाल के दिनों में बैठक हुई थी। उसी दौरान इस पर चर्चा की गई है। दरअसल इसका उद्देश्य है कि सभी ब्लॉक व नगर निकाय स्तर तक एम्ब‌ुलेंस की उपलब्धता आसानी से हो सके, इसके लिए ठोस प्रयास किया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो इस एयर एम्बुलेंस मैप में सांसद निधि से लिए गए एम्बुलेंस, निजी एम्बुलेंस को भी शामिल किया जाएगा। इससे कम समय में आसानी से जरूरतमंदों को एम्बुलेंस की परिसेवा मिलने में मदद मिल सकेगी। नोडल अधिकारियों को इस बारे में रिपोर्ट तैयार कर नवान्न को सौंपना था। माना जा रहा है कि यह रिपोर्ट जल्द सरकार के आला अधिकारियों के पास पहुंच जाएगी। इसी के आधार पर ही इस मैप को तैयार किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पैरेंट्स ने नहीं दिलाया कुत्ता तो बेटे ने कर ली…

विशाखापट्टनम : एक नाबालिग लड़के ने सिर्फ इसलिए खुदकुशी कर ली कि उसे माता-पिता ने घर में पालने के लिए कुत्ता लाने से मना कर आगे पढ़ें »

5000 हेल्थ अस्टिटेंट को दी जाएगी मरीजों की देखभाल की ट्रेनिंग : केजरीवाल

नई दिल्ली : राज्यों ने जानलेवा कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार भी आगे पढ़ें »

ऊपर