दुकानों में लालबत्ती क‌ी बिक्री पर सरकार का नियंत्रण नहीं : फिरहाद

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कारों में लाल बत्ती का इस्तेमाल कौन कर सकता है, इसके लिए स्पष्ट दिशा-निर्देश हैं। इसके बावजूद आरोप है कि सूची से बाहर के कुछ लोग लाल बत्ती का इस्तेमाल कर रहे हैं। हाल ही में बीरभूम के तृणमूल जिलाध्यक्ष अणुव्रत मंडल के खिलाफ भी इसे लेकर आवाज उठी थी। इस संदर्भ में मंत्री और कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि दुकानों में लाल बत्ती बिकती है तो सरकार उस बिक्री को नियंत्रित नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि सरकार जरूरत पड़ने पर दुकान से लाल बत्ती भी खरीदती है।
इस सवाल का सामना करते हुए कि लाल बत्ती के इस्तेमाल पर सरकार का नियंत्रण क्यों नहीं है, फिरहाद ने कहा कि अलग-अलग दुकानों में लाल बत्ती बेची जाती है। सरकार उन दुकानों की तलाशी नहीं ले सकती। इसकी वजह है कि जरूरत पड़ने पर सरकार उन जगहों से आवश्यकता पड़ने पर लालबत्ती को खरीद लेती है। उन्होंने कहा कि दुकानों में लाल बत्ती की बिक्री पर कोई नियंत्रण नहीं है। पुलिस को उन वाहनों की सूची रखने के लिए कहा गया है जो कि लाल बत्ती का उपयोग कर सकते हैं। फिरहाद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद सूची देखी और उसे मंजूरी दी है। उन्होंने निर्देश दिया है कि उस सूची से बाहर कार में नीली बत्ती या लाल बत्ती का इस्तेमाल करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति को लेकर राज्य भर में विपक्ष का प्रदर्शन

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति के विरोध में राज्य भर में माकपा की ओर से विक्षोभ दिखाया गया। इसके अलावा एकाधिक वाम छात्र आगे पढ़ें »

ऊपर