सरकार ने कहा आज से निजी स्कूलों में बंद हो ऑफलाइन क्लास

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य सरकार ने भीषण गर्मी के कारण राज्य के सभी निजी स्कूलों को सात मई से ऑफलाइन कक्षाएं बंद करने और ऑनलाइन माध्यम से कक्षाएं शुरू करने को कहा है। स्कूल शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव मनीष जैन ने निजी स्कूलों को कहा है कि अप्रैल में विभाग की ओर से जारी की गयी नोटिस के अनुसार अगर 2 मई से स्कूलों में छुट्टी नहीं बढ़ाना चाहते हैं तो वे ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करें। अधिकारी ने मनीष जैन के हवाले से कहा है कि ‘निजी स्कूलों को अब छात्रों के हित में स्कूल भवनों में प्रत्यक्ष कक्षाएं नहीं लेनी चाहिए क्योंकि छात्र भीषण गर्मी की स्थिति में बीमार पड़ रहे हैं। साथ ही, उन्हें इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान के विरुद्ध कोई एकतरफा निर्णय नहीं लेना चाहिए।’ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अप्रैल के अंतिम सप्ताह में भीषण गर्मी की स्थिति के मद्देनजर स्कूलों से अपनी छुट्टी दो मई से 15 जून तक करने के लिए कहा था। उन्होंने निजी स्कूलों से भी ऐसा करने का अनुरोध किया था लेकिन निजी स्कूलों ने अभिभावकों के एक वर्ग की इच्छा को देखते हुए कक्षाओं को ऑफलाइन माध्यम से चलाने का फैसला किया था। अधिकारी ने कहा कि कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी। जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ अधिकारी के साथ निजी तौर पर संचालित करीब 30 स्कूलों के अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी। एक निजी स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि छात्र महामारी की वजह से दो साल तक स्कूलों से दूर रहने के बाद अब प्रत्यक्ष कक्षाओं में भाग लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘हमने सोचा कि तापमान में थोड़ी कमी आने से हम पढ़ाई को जारी रख सकते हैं, लेकिन राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार आज से ऑफलाइन कक्षाएं नहीं होंगी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शादी के 20 दिन बाद दुल्हन ने किया ऐसा कांड, हरकत से सदमें में पुरा परिवार

नई दिल्ली : मुताबिक भीमड़ा निवासी मेहाराम जाट की गत वर्ष 24 नवंबर को गुजरात के अहमदाबाद निवासी ममता के साथ शादी हुई थी। बाड़मेर आगे पढ़ें »

9 महीने तक ना पेट निकला, ना उल्टियां हुईं, और दे दिया बच्चे को जन्म

CM नीतीश से दूरी, बीजेपी से नजदीकी? अटकलों पर क्या बोले RCP सिंह

दक्षिण दिनाजपुर में डायन के संदेह में चला मौत का तांडव, कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, फिर थाने में किया सरेंडर

बारामूला एनकाउंटर में तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर

कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, कपिल सिब्बल ने छोड़ा हाथ

सीबीआई कार्यालय में फिर हाजिर हुए मंत्री पार्थ चटर्जी

प्रेमिका को लेकर फरार हुआ युवक, दबिश देने गई पुलिस के सामने मां-बहनों ने खा लिया जहर

टेक्सास के स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी, 18 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत

ओडिशा में सड़क दुर्घटना में हावड़ा के 6 लोगों की मौत

ऊपर