हावड़ा में गोल्ड लोन कंपनी से 1.30 करोड़ के सोने की लूट, मास्क लगाकर पहुंचे थे लुटेरे

हावड़ा : शनिवार को हावड़ा के जगाछा इलाके से फिल्मी तरीके से मनप्पुरम गोल्ड लोन के ऑफिस से 26 किलो सोने की लूट हो गयी। इसकी कीमत 1.30 करोड़ रुपये हैं। इससे इलाके में आंतक का माहौल है। हालांकि हावड़ा सिटी पुलिस ने शाम होते ही जगाछा मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सोने को बर्दवान के एन. एच. 2 से बरामद किया।
क्या हुआ था
पुलिस के अनुसार शनिवार की दोपहर मनप्पुरम गोल्ड लोन ऑफिस रोजाना की तरह खोला गया और उसमें ग्राहकों की भीड़ लगी थी। तभी अचानक 4 से 5 लोग मुंह पर मास्क लगाकर और हाथों में हथियार लेकर ऑफिस में घुस गये। वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड व बाकी कर्मचारियों से मारपीट शुरू कर दी। ऑफिस का गेट बंद कर दिया। कर्मचारियों के मोबाइल ले लिये गये और उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया। वहीं ग्राहकों के भी फोन लेकर उन्हें एक दूसरे कमरे में बंद ​कर दिया गया। कर्मियों ने विरोध किया तो उन्हें डराया गया और उनके पास से लॉकरों की चाभी ले ली। लॉकर से सोना लेकर लुटेरे फरार हो गये। बहुमंजिला इमारत में मौजूद ऑफिस का गेट बंद देख स्थानीय लोग मदद के लिए सामने आये। उन्होंने आकर गेट खोला। बाद में ऑफिस की ओर से इसकी सूचना जगाछा थाने को दी गयी। मौके पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ थाना के अ​फसर पहुंचे। उन्होंने ऑफिस के चारों तरफ से जांच की और वहां लगे सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर लिया।
सीसीटीवी से मिला सुराग
सीसीटीवी को खंगाला गया तो उसमें साफ देखा गया कि करीब 4 लोग मुंह में मास्क लगाकर हथियार के एक ह्वाइट कलर की कार से उतर रहे हैं। उन्होंने लूट की घटना को अंजाम देकर वहां से 10 मिनट में ही चंपत हो गये। इस वारदात के दौरान अभियुक्तों की गतिविधियां उक्त सीसीटीवी में कैद हो गयी थी।
घटना की जांच के लिए पुलिस अलर्ट मोड पर
सीसीटीवी से मिले बड़े सुराग के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर चली गयी और लूट की घटना से टाइमिंग को मैच करते हुए बर्दवान, हुगली और कई ​जिलों में नाका चेकिंग के ऑर्डर ​दे दिये। पुलिस ने तत्परता के साथ सभी जगहों पर नाका चेकिंग शुरू कर दी। तभी शाम को करीब 6 बजे नाका चेकिंग के दौरान पूर्व बर्दवान के नवाबहाट मोड़ पर अचानक एक सफेद कार रूक गयी और उसमें मौजूद लोग गाड़ी वहां छोड़कर वे फरार हो गये। पुलिस ने जब वहां खड़ी कार देखी और उसकी जब जांच की तो उसमें सफेद रंग के प्लास्टिक में कुछ सामान रखा गया था। बाद में जांच के दौरान सोने को बरामद किया गया। बर्दवान की पुलिस ने बताया कि वे लोग संभवत दुर्गापुर एक्सप्रेस वे से होते हुए पूर्व बर्दवान की ओर से जा रहे थे। तभी उन्हें इस बात की भनक लग गयी और वे फरार हाे गये। हालांकि बर्दवान की पुलिस ने हावड़ा सिटी पुलिस को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस अभियुक्तों की तलाश में जुटी है।
जब्त कार बैंक के अधिकारी के नाम पर
हावड़ा ​सिटी पुलिस को बर्दवान की पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जब्त कार किसी बैंक के चीफ अधिकारी के नाम पर बुक है। पुलिस को आशंका है कि इस काम को किसी स्थानीय लोगों द्वारा अंजाम दिया गया है। वहीं हो सकता है कि पुलिस उक्त अधिकारी से भी पूछताछ कर सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर