23 को बंगाल में भी बंद रहेगा सोना का बाजार

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सोने के गहनों पर हॉलमार्किंग आवश्यक किये जाने के विरोध में आगामी 23 अगस्त को देश भर में सोने के बाजार बंंद करने की घोषणा की गयी है। इसका समर्थन पश्चिम बंगाल बुलियन मर्चेंट्स एण्ड ज्वेलर्स एसोसिएशन की ओर से भी जताया गया है यानी 23 तारीख को पश्चिम बंगाल में भी सोने का बाजार बंद रहेगा। इस बारे में पश्चिम बंगाल बुलियन मर्चेंट्स एण्ड ज्वेलर्स एसोसिएशन के सचिव दिनेश काबरा ने बताया कि एचयूआईडी (हॉलमार्किंग यूनिक आईडी) लागू करने के खिलाफ देश में सोने के बाजार बंद रखने के निर्णय का समर्थन किया गया है। उन्होंने बताया कि अगर एक -एक पीस पर भी हॉल मार्किंग की जाएगी और एक दुकान में ऐसी 10 हजार पीस है तो फिर हॉल मार्किंग करने में कितना समय लगेगा, इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। इसके अलावा जो यूनिक आईडी कोड जारी किया गया है, उसमें भी अलग – अलग तरह के 6 कैरेक्टर हैं, एक तरह से पूरी प्रक्रिया काफी उलझाने वाली है। ऐेसे में केंद्र सरकार को इस संबंध में सोचना चाहिये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाजपा सोच भी नहीं सकती कि ऐसे बड़े नेता आना चाहते हैं तृणमूल में – फिरहाद

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बाबुल सुप्रियो के बाद और कई बड़े नाम जल्द तृणमूल से जुड़ने जा रहे हैं। ऐसा ही संकेत दिया राज्य के परिवहन आगे पढ़ें »

ऊपर