स्कूल के पहले दिन से कम नहीं लग रहा आज स्कूल जाना

  • पूरे उत्साह के साथ स्कूल जाने की तैयारी में हैं छात्र
  • न्यू नॉर्मल में आज स्कूल-कॉलेज का पहला दिन

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोविड महामारी के कारण करीब 20 महीने से बंद पड़े स्कूल और कॉलेज आज से खुल रहे हैं। न्यू नॉर्मल में आज छात्रों का पहला दिन है जिसे लेकर शिक्षा प्रबंधन ने तो तमाम व्यवस्थाएं की ही हैं, छात्रों में भी उत्साह चरम पर है। छात्रों में दोस्तों से मिलने, पढ़ाई में फोकस करने की खुशी है तो संक्रमण को लेकर थोड़ी बहुत चिंता भी है। कुछ भी हो अब आगे बढ़ गये छात्र आज पहली क्लास करने के लिए तैयार हैं। कैसी है उनकी तैयारी इसे लेकर सन्मार्ग ने बात की कुछ छात्रों से कि आखिर किन सवालों के साथ वे स्कूल या कॉलेज के लिए निकलने वाले हैं।
अग्रसेन कॉलेज की थर्ड ईयर की छात्रा निधि शर्मा ने कहा कि कॉलेज की ओर से जब मैसेज मिला तब से ही मैं उत्साहित हूं। अच्छी बात यह है कि मैंने वैक्सीन की डबल डोज ले रखी है। अब क्लास करने में तो कोई दिक्कत नहीं होगी, रही बात वायरस से बचने की तो उसकी अपनी तरफ से पूरी तत्परता रखने की कोशिश करूंगी। हावड़ा सेंट्स थॉमस के छात्र प्रथम शर्मा 20 महीने के बाद स्कूल जाने के लिए काफी एक्साइटेड हैं। मन में डर भी है कोरोना के वायरस को लेकर। प्रथम ने कहा कि इतने लंबे समय से स्कूल नहीं जा पाने के कारण पढ़ाई में अच्छा-खासा नुकसान हुआ है जिसे बैलेंस करने की कोशिश करेंगे। अग्रसेन बालिका शिक्षा सदन की क्लास 10वीं की छात्रा अतिथि सिंह ने कहा कि उन्हें स्कूल से बुलाया गया है लेकिन वे अभी स्कूल नहीं जाएंगी क्योंकि उनका कहना है कि अभी उन्हें वैक्सीन नहीं लगी है और उन्होंने सरकार से यह भी निवेदन किया है कि वैक्सीन के इंतजाम जल्द से जल्द किए जाएं ताकि वे डरें ना और निर्भर हो के स्कूल जा सकें। कृष्णा शर्मा हिंदमोटर ड्रीमलैंड की 11वीं का छात्र है। उसने कहा कि स्कूल नहीं जाने के कारण प्रोजेक्ट में काफी नुकसान हुआ है। अब स्कूल खुल गया तो सुकून है, पढ़ाई प्रभावित नहीं होगी। रही बात वायरस के संक्रमण की तो उससे निपटने की भी कोशिश होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

न्यूटाउन में चल रही नाका चेकिंग

कोलकाताः सड़क हादसों को कम करने के लिए बिधाननगर पुलिस के नव दिगंत ट्रैफिक गार्ड अब सक्रिय है। वे नालबन के सामने कोलकाता के रास्ते आगे पढ़ें »

ऊपर