कोलकाता में दो स्थानों पर आग लगने से गोदाम और झोपड़ियां जल कर खाक

kolkata

कोलकाता : कोलकाता में दो स्थानों पर लगी आग की घटनाओं में एक गोदाम और कई झोपड़ियां जलकर राख हो गई। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की दोनों घटनाओं में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है। पहली घटना शहर के कस्बा इलाके और दूसरी घटना मध्य कोलकाता के सियालदह इलाके की है।

कई झोपड़ियां जलकर राख हो गईं

पहली घटना में रविवार तड़के शहर के कस्बा इलाके में ई एम बाईपास के पास एक निजी अस्पताल की दीवार आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई और उसके पास बनी कई झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। एक अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि तड़के साढ़े तीन बजे के करीब एक झोपड़ी में एलपीजी गैस सिलेंडर फटने से आसपास आग फैल गई। सात दमकल की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। अधिकारी ने कहा कि आग के अस्पताल में आग फैलने से पहले ही उस पर काबू पा लिया गया। स्थानीय निवासियों ने झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित बाहर निकलने में मदद की।

गोदाम में रखी ज्वलनशील सामग्रियों में लगी आग

दूसरी घटना मध्य कोलकाता के सियालदह इलाके की है। एक अन्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि एमजी रोड स्थित एक गोदाम में रखी ज्वलनशील सामग्रियों में आग लग गई। अधिकारी ने बताया कि दमकल की तीन गाड़ियों ने एक घंटे के भीतर दोपहर एक बजे तक आग पर काबू पा लिया। किसी भी घटना में किसी के घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर