छठव्रतियों के लिये सजकर तैयार हो रहे हैं घाट

निगम मुख्यालय में हुई अहम बैठक
कई जगहों पर वैकल्पिक घाट होंगे तैयार
घाटों की सजावट व सफाई में जुटा निगम
कोलकाता : छठ पूजा को लेकर महानगर के सभी घाटों की सफाई का कार्य जोर-शोर से शुरू कर दिया गया है। सोमवार को कोलकाता नगर निगम मुख्यालय में प्रशासक फिरहाद हकीम ने छठ पूजा को लेकर एक अहम बैठक की। बैठक के बाद प्रशासक फिरहाद हकीम ने बताया कि 138 घाटों पर छठ पूजा की जाएगी। जिसमें से 39 घाट केएमडीए तैयार करेगा और 4 जगहों पर कोलकाता नगर निगम की ओर से घाट तैयार किया जाएगा। सभी घाटों पर चेंजिग रूम के साथ ही लाइटिंग की विशेष व्यवस्था रखी जाएगी। छठ पूजा के व्रतियों के लिए घाटों पर प्रशासन की तरफ से पुख्ता इंतजाम किया जा रहा है। दही घाट के साथ ही तख्ता घाट की सफाई व सजावट कार्य भी शुरू कर दिया गया है। फिलहाल गंगा घाटों की सफाई को लेकर कोलकाता नगर निगम की ओर से सफाई कर्मचारियों की टीम का गठन किया गया है। यह टीम हर रोज सुबह और शाम के समय में घाटों की सफाई करेगी ताकि घाटों पर गंदगी नजर नहीं आये। इसके साथ ही सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोलकाता पुलिस व निगम के सुरक्षा कर्मी भी तैनात किये जाएंगे। माइकिंग के जरिये लोगों को जागरूक करने का कार्य भी किया जाएगा।
केएमसी के अधिकारी मंगलवार को लेंगे घाटों का जायजा
कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम व अन्य अधिकारी आगामी मंगलवार को घाटों का जायजा लेंगे। प्रशासक दल के सदस्य देवाशिष कुमार ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ही इस बार छठ पूजा की जाएगी। आवश्यकता अनुसार वैक​ल्पिक घाटों का निर्माण किया जाएगा ताकि छठव्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब यूपीए नहीं रहा: दीदी ने शरद पवार से मिलने के बाद की घोषणा

मुंबईः देश में कांग्रेस मुक्त विपक्ष देने की कोशिशों में जुटीं ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद एनसीपी के मुखिया शरद पवार के भी तेवर आगे पढ़ें »

ऊपर