पंजाब के गैंगस्टर का था पाकिस्तान के अपराधियों के साथ सांठगांठ

फ्लैट से मिला पाकिस्तान का प्लास्ट‌िक और रिवाल्वर
कोलकाता : न्यूटाउन के सापूरजी में पंजाब के दो गैंगस्टर के पाकिस्तान के साथ संबंध मिले हैं। जयपाल भुल्लर के फ्लैट से पाकिस्तान के कपड़े की दुकान का एक पैकेट मिला है। उसमें उर्दू में लिखा हुआ था। इसके साथ ही मेड इन पाकिस्तान लिखा हुआ एक रिवाल्वर भी पुलिस को मिला है। फ्लैट से और भी कई अत्याधुनिक हथियार जब्त किए गए हैं। बुधवार को पंजाब के डीजीपी के बयान के बाद ही गैंगस्टर के पाकिस्तानी संबंध के बारे में पता चला था। वे दोनों इटरनेशनल ड्रग तस्करी गिरोह के साथ जुड़े थे। वर्ष 2014 से जयपाल सिंह भुल्लर फरार था। पंजाब पुलिस के डीजीपी ने बुधवार को ही इसकी जानकारी दी थी। हालांकि इसके बावजूद पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में जयपाल अपना ऑपरेशन चला रहा था। वर्ष 2010 में जयपाल के आपराधिक जीवन की शुरुआत हुई थी। शुरुआत से ही वह गैंगस्टर था। इसके अलावा डकैती और छिनताई करता था। बीते तीन-चार सालों में वह इंटरनेशनल ड्रग्स तस्करी गिरोह से जुड़ गया था।
पाकिस्तान से भारत में ड्रग्स लाने का सबसे बड़ा कॉरिडोर पंजाब के अमृतसर का सीमांत इलाका है। सीमांत के तस्करों के साथ जयपाल के अच्छे संबंध बन गए थे। इसके बाद ही वह गैंगस्टर टर्न इंटू अ इंटरनेशनल ड्रग माफिया बन गया। ड्रग्स तस्करी के दौरान ही उसकी मुलाकात कई अंतरराज्यीय अपराधियों के साथ हुई। पुलिस का अनुमान है कि इससे पहले भी वह कई बार कोलकाता आ चुका था। इस बार कोलकाता आने से पहले वह मध्य प्रदेश के ग्वालियर में छिपा हुआ था।
बंगाल के नंबर प्लेट वाली कार ने पकड़वाया अभियुक्तों को
जानकारी के अनुसार मई महीने में जयपाल और जसप्रीत लुधियाना में थे। 6 मई को उन्होंने लुधियाना में दो एएसआई की हत्या कर दी थी। उसके बाद फरार हो गए। 26 मई को ग्वालियर से जयपाल के दो साथियों को गिरफ्तार किया गया। हालंकि रेड होने से पहले जयपाल वहां से फरार हो गया। पुलिस ने बलविंदर नामक जयपाल के साथी को गिरफ्तार किया है। ग्वालियर में बलविंदर के घर की जुगाड़ भरत नामक व्यक्ति ने किया था। पुलिस ने पंजाब व पाकिस्तान की सीमा से भरत को वेस्ट बंगाल नंबर प्लेट वाली कार के साथ पकड़ा। भरत से पूछताछ के दौरान पुलिस को जयपाल और जसप्रीत के कोलकाता में होने का पता चला।

शेयर करें

मुख्य समाचार

काम की बात, किस दिन कौन सी दाल खाना शुभ

कोलकाता : हर व्‍यक्ति अपनी पसंद के अनुसार खाना खाता है, लेकिन ज्‍योतिष कहता है कि उसकी पसंद-नापसंद उसके जीवन पर भी अच्‍छा और बुरा आगे पढ़ें »

29 को कार्यकारिणी बैठक में हो सकते हैं अहम फेरबदल

भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में शुभेंदु प्रधान वक्ताओं में किये गये शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव के कारण लम्बे समय के बाद आगामी 29 जून आगे पढ़ें »

ऊपर