गैंगस्टर भूल्लर की दुबारा हुई अटॉप्सी, चोट के कोई निशान नहीं मिले

चंडीगढ़/कोलकाता : गैंगस्टर जयपाल सिंह भूल्लर की बुधवार को दुबारा अटॉप्सी की गयी जिसमें पुलिस द्वारा गोली चलाने से पहले किसी तरह की यातना या फिर चोट के निशान नहीं पाये गये हैं। उल्लेखनीय है ​कि भूल्लर व उसका सहयोगी जसप्रीत सिंह हाल में लुधियाना में 2 पुलिस कर्मियों को गोली मारकर कोलकाता में आकर छुपा था। पंजाब पुलिस द्वारा कोलकाता पुलिस के एसटीएफ को अभियुक्तों के न्यूटाउन में छुपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद एनकाउंटर में दोनों को मार गिराया गया था। भूल्लर के पिता भूपिंदर सिंह ने इस मामले में पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट का रुख करते हुए दुबारा पोस्टमार्टम की मांग की थी। चंडीगढ़ में पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एडुकेशन एण्ड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) अथवा दिल्ली के एम्स में पोस्टमार्टम की मांग की गयी थी ताकि यह पता किया जा सके ​कि भूल्लर काे गोली मारने से पहले उस पर किसी तरह का अत्याचार या फिर उसकी पिटायी तो नहीं की गयी। कोर्ट के निर्देश पर पीजीआईएमईआर ने मंगलवार को दूसरी अटॉप्सी की। इसकी रिपोर्ट के अनुसार, भूल्लर के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं पाये गये हैं जो किसी शारीरिक अत्याचार को दर्शाये। रिपोर्ट में कहा गया, ‘अधिकतर निशान गोली लगने के हैं और बुलेट लगने के कारण ही फ्रैक्चर भी हुआ जिस कारण हड्डियां टूट गयीं।’ इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है, ‘सभी मुख्य ज्वाइंट के एक्सरे पर किसी तरह का फ्रैक्चर नहीं दिखा।’ भूल्लर के शरीर से 3 बुलेट बरामद किये गये हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब जावेद अख्तर लिखेंगे खेला होबे पर गीत

दीदी ने कहा, इस स्लोगन को दीजिए गीत का रूप ममता से मिलने पहुंचे जावेद अख्तर और शबाना आजमी सन्मार्ग संवाददाता नई दिल्ली : खेला होबे स्लोगन पश्चिम आगे पढ़ें »

ऊपर