गंगासागर को विश्व स्तर का तीर्थ स्थान घोषित करना चाहिए : शंकराचार्य निश्चलानंद जी महाराज

गंगासागर : गंगासागर मेला को विश्व स्तर का तीर्थ स्थान घोषित करना चाहिए। राज्य और केंद्र सरकार को तालमेल बिठा कर जल्द घोषित करना चाहिए। यह बात गंगासागर पीठ परिषद सेवा शिविर परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान शंकराचार्य निश्चलानंद जी महाराज ने कहीं। उन्होंने कहा की भारत देश अपने को हिन्दू राष्ट्र घोषित करें तो विश्व के अन्य 15 देश भी अपने को 1 साल के अंदर हिन्दू राष्ट्र घोषित करेंगे। गंगासागर राष्ट्रीयपर्व है। गंगा सागर मेला का वर्णन वेदो में भी है। उन्होंने तीर्थयात्रियों को कोरोना को लेकर सतर्क करते हुए बताया की आहार और विहार को शुद्ध करें। तीर्थ स्थल का त्याग ना करें तो बुलंद रहेंगे। इस बार गंगासागर मेला में कोरोना को लेकर डर होने पर लोग कम आए है। कोरोना को लेकर मीडिया द्वारा प्रचार-प्रसार के साथ जागरूक करने पर तीर्थयात्री कम आए है। राजनीति पार्टी के चुनाव के दौरान कोरोना का कोई खौफ नहीं फैलाया जाता है। धार्मिक कार्यक्रम के दौरान कोरोना का भय दिखाया जाता है। धर्म का पालन करने से शरीर में कोई विभिषिका नहीं होगी। इस मौके पर मूल चंद राठी, प्रेम नाथ झा व अन्य लोग मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः कोलकाता समेत इन जगहों पर आज और कल…

आज व कल कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में बारिश की चेतावनी कोलकाता : कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में आज से बारिश होने की संभावना है। मौसम आगे पढ़ें »

बेहद रिस्की-रिवीलिंग आउटफिट में घूमने निकलीं हॉलीवुड एक्ट्रेस, देखने वालों के उड़ गए होश

जेल में तिरंगा फहरना चाहते थे केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार, नहीं मिली अनुमति

सेक्स के दौरान पत्नी की इन 7 हरकतों के दीवाने हो जाते हैं पति

अक्षय-आमिर की फिल्मों को देखने नहीं आ रहे दर्शक, थिएटरों ने उठाया बड़ा कदम

अब जेल में ये काम करेंगे पार्थ चटर्जी ताकि…

कहीं जदयू-भाजपा की तरह न हो महागठबंधन का हाल…

सलमान रुश्दी की एक आंख की रोशनी जा सकती है, लिवर भी हुआ खराब

गाड़ी टच होने पर ई-रिक्शा वाले को महिला ने 90 सेकंड में जड़े 17 थप्पड़

स्वतंत्रता दिवस पर कड़ी सुरक्षा, 2 साल बाद समारोह में शामिल होंगे दर्शक

ऊपर