गंगासागर तीर्थयात्रियों के लिए सेवा शिविरों का उद्घाटन किया गया

कोलकाता : गंगासागर जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए आउट्राम घाट पर सेवा ‌श‌िविरों के उद्घाटन का सिलसिला शुरू हो चुका है। कोरोना प्रोटोकॉल को अपनाते हुए गुरुवार की शाम भव्य तरीके से चार सेवा शिविरों का उद्घाटन किया गया। अखिल भारतीय प्रगतिशील सुल्तानपुर समाज के सेवा ‌श‌िविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि राजेश भंडारी और समाजसेवी चांदमल सरावगी ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर समाज के अध्यक्ष सूर्यनाथ सिंह ने बताया कि आउट्राम घाट पर नि:शुल्क सेवा श‌िविर पिछले 45 वर्षों से लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह सेवा कार्य 17 जनवरी तक जारी रहेगा। इसके अलावा गंगासागर की सड़क संख्या 5 पर सेवा कार्य ‌किया जाता है। दोनों श‌िविरों में तीर्थयात्रियों के लिए कोविड-19 के तहत जारी स्वास्थ्य गाइड का अनुपालन किया जाएगा। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संतोष पाठक ने कहा कि यह समाज आउट्राम मेला प्रांगण का जन्मदाता है, जो अपने गांव के लोगों के अलावा सभी तीर्थयात्रियों की सेवा करता है। इस मौके पर राकेश सिंह और राय साहब स‌िंह ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का संचालन ‌किया। इस मौके पर महासचिव राजकुमार मिश्रा, श‌िविर संयाेजक अनिल सिंह, कामाख्या नारायण सिंह, सभा अध्यक्ष जगदम्बा प्रसाद मिश्रा, बृजभूषण सिंह उपस्थित रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में राज नारायण सिंह, सुरेंद्र प्रताप सिंह और राकेश मिश्रा की सराहनीय भूमिका रही।
टेंगरा विश्वकर्मा समाज :
टेंगरा विश्वकर्मा समाज के नंद किशोर शर्मा ने बताया कि 3 सालों से आउट्राम घाट पर सेवा श‌िविर लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सेवा श‌िविर का उद्घाटन सुशील शर्मा ने फीता काट कर किया। इस मौके पर समाज के उप सेक्रेटरी अशोक कुमार शर्मा, सचिव रंजीत शर्मा, उपाध्यक्ष विनोद शर्मा, अध्यक्ष उपेंन्द्र शर्मा, कष्‍णनंद शर्मा, निरंजन शर्मा व अन्य मौजूद रहे।
गोरखपुर नागरिक संघ :
गोरखपुर नागरिक संघ के सचिव सुधाकर तिवारी ने बताया कि संघ के अध्यक्ष राधाकृष्‍ण मिश्रा ने ‌आउट्राम घाट पर सेवा श‌िविर का उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि इस श‌िविर में सेवा कार्य 17 जनवरी तक चलेगा। इस मौके पर सुरेश पांडेय, श‌िवलाल तिवारी, मार्कंडे मिश्रा, रामलखन साव, हरीश जासवाल, केशव प्रसाद गुप्ता, राजेश कुमार वर्मा, सत्यप्रकाश गुप्ता, सुरेश जायसवाल व अन्य मौजूद रहे।
कलकत्ता साहु समाज :
कलकत्ता साहु समाज के महामंत्री उदय साव ने बताया कि सेवा श‌िविर का उद्घाटन विधायक स्वर्ण कमल साहा के हाथों किया गया। उन्होंने बताया कि पिछले 43 वर्षों से इस श‌िविर का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर स्वपन समाद्दार, फैयाज अहमद, सुधीर कुमार गुप्ता, अनिल कुमार गुप्ता, अमित कुमार साव, भगवान दास आर्य समेत साहु समाज के गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सर्दियों में नाखूनों के आसपास की निकलती है खाल ? राहत देंगे ये घरेलू उपाय

कोलकाता : सर्दियों के मौसम में अक्सर कई लोग नाखूनों के आस-पास की खाल निकलने की शिकायत करते हैं। इसकी वजह से न सिर्फ व्यक्ति आगे पढ़ें »

खाने में नमक-मिर्च हो गया है ज्यादा तो कम करने के लिए अपनाएं ये उपाय

कोलकाता : भोजन बनाना एक कला है। इसमें बरती गई थोड़ी सी भी लापरवाही आपके मूड के साथ-साथ खाने का स्वाद भी बिगाड़ सकती है। आगे पढ़ें »

ऊपर