गंगासागर : कोरोना से मौत होने पर तीर्थयात्री के परिजन को मिलेगा 5 लाख

सन्मार्ग संवाददाता
दक्षिण 24 परगना : दक्षिण 24 परगना जिला प्रशासन ने गंगासागर मेले को लेकर पूरी तैयारियां कर ली हैं। इस साल गंगासागर मेले के दौरान दुर्घटना व कोविड-19 से अगर किसी भी तीर्थयात्री की मौत होती है तो उसके परिजनों को मुआवजे के तौर पर 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। उक्त जानकारी दक्षिण 24 परगना के डीएम डॉ. पी. उल्गानाथान ने ​सन्मार्ग को दी। उन्होंने कहा कि पहले से ही दुर्घटना में मृत्यु होने पर तीर्थयात्री के परिजनों को बीमा राशि के 5 लाख रुपये दिये जा रहे हैं। इस बार कोरोना को भी बीमा के दायरे में लाया गया है । उन्होंने कहा कि मेले के दौरान किसी भी स्वास्थ्य अधिकारी की कोरोना से मृत्यु होने पर उनके परिजनों को 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। कोरोना प्रबंधन के तहत कुल 13 मेडिकल स्क्रीनिंग कैंप मुख्य मेले के प्वाइंट पर मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही हावड़ा स्टेशन और सियालदह स्टेशन में भी स्क्रीनिंग की जाएगी। मेले में 13 आरटीपीसीआर टेस्टिंग फैसिलिटी भी उपलब्ध रहेगी। 8 सेफ होम, 11 क्वारंटाइन केंद्र, 5 आइसोलेशन सेंटर, 600 बेड , 6 कोरोना अस्पताल भी उपलब्ध होंगे। लोगों के बीच मास्क और सैनिटाइजर बांटे जाएंगे। इसके साथ ही लोगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक किया जाएगा। मेले में 2 एयर एम्बुलेंस, 3 वाटर एम्बुलेंस, आपातकालीन स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए 100 एम्बुलेंस मौजूद रहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

5 फरवरी से भाजपा की रथ यात्रा, नड्डा करेंगे शुरुआत

फरवरी में शाह व नड्डा बंगाल में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगामी 5 फरवरी से भाजपा पश्चिम बंगाल में अपनी रथ यात्रा की शुरुआत करने जा रही आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी हादसा : केंद्र 2 तो राज्य देगा 2.5 लाख रुपये आर्थिक सहायता

राज्य सरकार की ओर से दी दिये जाएंगे 2.5 लाख रुपये सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

ऊपर