मानिकतल्ला में खाली ऑक्सीजन सिलिंडर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़

15 खाली ऑक्सीजन सिलिंडर पुलिस ने किया जब्त
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के साथ ही ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है। पूरे देश में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। राज्य में भी कई जगहों पर ऑक्सीजन की किल्लत का मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन तत्पर हो गयी है। महानगर में ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने के लिए कोलकाता पुलिस के इंफोर्समेंट ब्रांच ने मैदान में उतरकर अभियान तेज कर दिया है। इसी के तहत रविवार को मानिकतल्ला में एक खाली ऑक्सीजन सिलिंडर बेचने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। रविवार को मानिकतल्ला के विधान सरणी में पुलिस ने एक गोदाम में छापामारी अभियान चलाया। वहां से पुलिस ने 52 किलो वजन के 13 और 15 किलो वजन के 2 खाली ऑक्सीजन सिलिंडर जब्त किए।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि उस गोदाम का मालिक काफी ऊंची कीमतों पर ऑक्सीजन सिलिंडर को बेचा करता था। एक छोटे सिलिंडर की कीमत 18 से 20 हजार रुपये लेता था। वहीं बड़े सिलिंडर को 30 से 35 हजार रुपये में बेचा जाता था। कभी-कभी इन सभी सिलिंडरों के लिए 50 हजार रुपये तक लिए जाते थे। उक्त सूचना के आधार पर पुलिस ने रविवार को गोदाम में छापामारी कर खाली ऑक्सीजन सिलिंडर को जब्त किया है। पुलिस मामले में फरार अभियुक्तों की तलाश कर रही है। पुलिस की प्राथमिक जांच के अनुसार इस गोरखधंधे के पीछे एक बड़ा गिरोह है। जो लोग खाली सिलिंडर खरीदा करते थे पुलिस उनकी तलाश कर रही है। स‌िलिंडर बेचने के कुछ बिल भी पुलिस के हाथ लगे हैं। खाली ऑक्सीजन सिलिंडर बेचा जा सकता है या नहीं इस संबंध में ड्रग कंट्रोलर से पुलिस ने जानकारी मांगी है। पुलिस ने कंपनी के मालिक को लाइसेंस लेकर बुलाया है। यहां उल्लेखनीय है कि बीते कुछ दिनों से ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी की शिकायत मिलने के बाद कोलकाता पुलिस के ईबी अधिकारियों ने विशेष टीम का गठन किया है। उस टीम के सदस्यों ने ही रविवार को सिलिंडर जब्त किए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुसाइड प्वाइंट बनता जा रहा है विद्यासागर सेतु

हावड़ा ब्रिज पर रेलिंग लगने के बाद यहां पर लोगों की संख्या बढ़ी पिछले दो महीने में 5 लोगों को पुलिस ने आत्महत्या करने से बचाया सन्मार्ग आगे पढ़ें »

कोरोना संक्रमित पिता के इलाज खर्च जुगाड़ नहीं कर पाया, बेटा कुएं में कूद कर मरा

सन्मार्ग संवाददाता दुर्गापुर : प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित पिता के इलाज का खर्च नहीं उठा पाने से तनावग्रस्त बेटे ने कुआं में कूदकर आत्महत्या आगे पढ़ें »

ऊपर