बाबूघाट से बस स्टैण्ड के सांतरागाछी जाने की घोषणा से बस मालिकों में रोष

परिवहन मंत्री से मिलकर करेंगे बात
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने सांतरागाछी में अंतरराज्यीय बस स्टैण्ड बनाने की घोषणा की है। साथ ही साथ बाबूघाट बस स्टैण्ड से धीरे-धीरे अंतराज्यीय बसों को वहीं से संचालित किए जाने की बात कही जा रही है। इस घोषणा के बाद से ही बाबूघाट के बस मालिकों की चिंता बढ़ गई है। वेलफेयर एसोसिएशन ऑफ बस ऑनर्स, एजेंट्स एण्ड स्टॉफ ऑफ इंटर स्टेट ऑल प्राइवेट स्टेज कैरेज लॉन्ग रूट बस वर्कर यूनियन के सचिव मो.वजीर खान ने कहा ‌कि इसके पहले भी बाबूघाट से बस स्टैण्ड को हटाने की बात हुई है। हालांकि इस मुद्दे पर हमने अदालत से स्टे ले लिया था। मामला कोर्ट में है। ऐसे में यह समझ से परे है कि इस प्रकार से कैसे अचानक बाबूघाट से बस स्टैण्ड को हटाकर सांतरागाछी लेकर जाया जा सकता है। हम इस मुद्दे पर मंत्री से मुलाकात करके बात करेंगे।
हजारों लोगों की आजीविका है निर्भर
मो.वजीर खान ने कहा ‌कि प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर बाबूघाट बस स्टैण्ड से करीब दस हजार से अधिक लोग निर्भर हैं। ऐसे में यदि बस स्टैण्ड स्थानांतरित होता है, तो काफी समस्या का सामना लोगों को करना पड़ सकता है। कोविड काल के कारण लॉकडाउन में पहले ही बस मालिकों को काफी परेशानी हुई थी। अब डीजल की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। यदि बस स्टैण्ड कहीं और जाता है तो न केवल यात्रियों बल्कि इससे जुड़े लोगों को व्यापक परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
इस पर नजर
कुल बसें- 450-500 संचालित
प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर निर्भर-10 हजार से अधिक
इन जगहों के लिए जाती हैं बसें-
झारखण्ड, ओडिशा, बिहार, उत्तर प्रदेश, छतीसगढ़

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जब बाहर का मौसम बहुत गर्म हो तो किस पोजीशन में करें सेक्स

कोलकाता : गर्मियों के मौसम में सेक्स करना बहुत से लोगों के लिए परेशानी बन जाता है। गर्माहट का मौसम आते ही लोग सेक्स करना आगे पढ़ें »

ऊपर