सूती कपड़ों के बैग में लपेटकर ही कोविड मृतकों का अंतिम संस्कार

प्लास्टिक के कपड़े फंस रहे थे विद्युत चूल्ही में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः कोविड मृतकों का अंतिम संस्कार अब सूती कपड़ों के बैग में लपेटकर ही किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो दरअसल प्लास्टिक के बैग में कोविड मृतक के शव को लपेटकर लेकर जाया जा रहा था। श्मसान घाटों के विद्युत चुल्ही में दरअसल प्ला‌स्टिक फंसने से दिक्कत आ रही थी। साथ ही कई जगह चूल्ही के खराब होने की भी खबरें थी। ऐसे में अब सेंट्रल मेडिकल स्टोर में करीब 1300 सूती कपड़ों के बैग को दिया गया है। इन बैगों के माध्यम से ही कोविड मृतकों के शवों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। इससे विद्युत चूल्ही पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।
नहीं होगा प्रदूषण, विद्युत चुल्ही पर भी प्रभाव कम
विशेषज्ञ बताते हैं कि कोविड से मृत व्य‌‌क्ति को लेकर जाने के लिए प्लास्टिक बैग का इस्तेमाल हो रहा था। देखा जा रहा था कि अंतिम संस्कार के दौरान काफी प्रदूषण इससे फैल रहा था। हालांकि अब नई सुविधा से सहूलियत होगी। सूती बैग को निःशुल्क अस्पतालों को सेंट्रल मेडिकल स्टोर से दिया जाएगा। कोलकाता नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह पहल की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर