किसान आंदोलन काे पूरा समर्थन : ममता

टिकैत ने कहा, बड़े दुश्मन को हराया है दीदी अब आगे बढ़िये
कोलकाता : कृषि बिल का विरोध कर रहे राकेश टिकैत किसान आंदोलन की धार तेज करने के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिले। दोनों की बैठक के बाद ममता बनर्जी ने आश्वासन दिया कि वे किसान आंदोलन के साथ है। उनका पूरा समर्थन है किसानों के साथ। ममता ने विपक्ष से भी इस आंदोलन में एकजुट होकर साथ आने की अपील की। ममता बनर्जी ने कहा कि जब तक केंद्र कृषि बिल वापस नहीं लेती आंदोलन जारी रहेगा इसमें विपक्ष भी सहभागी बने। ममता ने कहा कि आंदोलन तेज करने के लिए एक ऐसा मंच होना चाहिए जहां राज्य नीतिगत विषयों पर बातचीत कर सकें। ममता ने बताया कि किसानों का हक उन्हें मिले इसलिए उन्होंने सिंगुर में आंदोलन कर 26 दिनों तक अनशन किया था। बंगाल में बिल ही लाया गया है जिसमें किसानों के अधिकारों को प्राथमिकता दी गयी है। ममता ने कहा कि ‘किसानों के आंदोलन को समर्थन रहेगा।’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘किसानों से बात करना इतना मुश्किल क्यों है ? अगर किसान इस बिल को नहीं मान रहे है तो उन पर यह थोपा क्यों जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान नेताओं के अनुरोध पर अन्य राज्यों के नेताओं से बात कर आंदोलन को मजबूत करेंगी क्योंकि किसान आंदोलन केवल पंजाब, हरियाणा या उत्तर प्रदेश के लिए नहीं है। यह पूरे देश के लिए है। इधर टिकैत ने भी जीत की बधाई देकर ममता से बोले बड़े दुश्मन को हराया है दीदी अब आगे बढ़िये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुबह उठकर दोनों हाथों की ‘हथेलियों’ को देखने से भी बदलती है किस्मत

कोलकाता : सुबह उठकर हाथों की हथेलियों को देखना बहुत ही शुभ माना गया है। ऐसा प्रतिदिन करने से जीवन में मान सम्मान प्राप्त होता आगे पढ़ें »

आज से भक्तों के लिये खुल जायेंगे दक्षिणेश्वर मंदिर के कपाट

कोलकाता : कोलकाता के कालीघाट व मायापुर मंदिर के खुलने के बाद कोरोना के घटते ग्राफ को देखते हुए गुरुवार यानी आज से दक्षिणेश्वर मंदिर आगे पढ़ें »

ऊपर