बड़ाबाजार की तंग गलियों से लेकर एमजी रोड तक घुटनों तक भरा रहा पानी

पानी-पानी हुआ महानगर
कनेक्टिंग रोड पर घुटनों तक भरा रहा पानी
आसमानी आफत बनी लोगों की मजबूरी, भारी मशक्कत के साथ घरों से निकले लोग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : लगातार हो रही बारिश ने बुधवार को जो रौद्र रूप दिखाया है उससे समस्त कोलकातावासी परेशान हैं। सुबह से ही महानगर व आसपास में हो रही लगातार बा​रिश के कारण पूरा शहर पानी में डूबा हुआ दिखा। कहीं कम तो कहीं ज्यादा कोलकाता की लगभग सभी सड़कें जलमग्न ही दिखीं। जिन लोगों को अपने कार्यालय जाना था वे मजबूरी वश ही घरों से बाहर निकले। भारी बारिश की यह स्थिति सिर्फ कोलकाता ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों की भी रही। यहां हम बात कर रहे हैं कोलकाता की जो कार्यस्थल का हब है, उपनगरों से यहां लोग नौकरी करने आते हैं। ऐसे लोग जिनकी रोजी-रोटी कोलकाता से जुड़ी है उन लोगों के लिए यह आसमानी आफत बड़ी परेशानी बनकर सामने आयी।
ये इलाके रहे पानी-पानी
महात्मा गांधी रोड : यह हावड़ा से सियालदह को सीधे जोड़ने वाला महत्वपूर्ण रोड है। हर वक्त यहां बस, टैक्सी, निजी कार, मोटरबाइक का चलना आम बात है। यह वह इलाका है जहां मिनटों की बारिश पूरी सड़क को जलमग्न कर देती है। बुधवार को भी यहां का आलम कुछ ऐसा ही दिखा। लोगों को घुटने तक पानी में हेलते हुए यहां से अपने गंतव्य तक जाना पड़ा। जिन्हें बस लेनी थी वे भी इसी जल-जमाव में बस की सवारी के लिए इंतजार करते दिखे।
बड़ाबाजार : बड़ाबाजार कोलकाता का तंग इलाका है, जहां चौड़ी सड़क की जगह छोटी गलियां अधिक हैं। बुधवार के पूरे दिन यहां भी जल-जमाव के कारण लोगों को परेशान होना पड़ा। विशेषकर बड़ाबाजार की गलियों में लोगों को गंदे बरसाती पानी में होते हुए आवाजाही करनी पड़ी।
मानिकतल्ला, उल्टाडांगा भी डूबा पानी में : इधर मानिकतल्ला से उल्टाडांगा की सड़के भी पानी में डूबी रही। यहां वाहनों को आवाजाही के लिए काफी समस्या देखी गयी। इन इलाके में मुख्य सड़के ही जलमग्न रही।
पामेरबाजार में सबसे अधिक बारिश : कोलकाता के पामेरबाजार में कोलकाता नगर​ निगम की तरफ से सबसे अधिक बारिश दर्ज की गयी है। कोलकाता में सुबह 10 बजे से 2 बजे तक रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गयी जिसमें पामेरबाजार में जल-जमाव की समस्या अधिक रही।
प्रशासन ने कहा, कुछ किया नहीं जा सकता : प्रशासन की ओर से पहले ही महानगर में रिकॉर्ड बारिश को लेकर हाथ खड़ा कर दिया गया है। कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने कहा दिया है कि कोलकाता में लगातार बारिश के कारण जल-जमाव होना लाजमी है चूंकि क्षमता से अधिक बारिश हो रही है तथा कोलकाता के कुछ इलाके में निकासी व्यवस्था इतनी पुरानी है कि कम समय में निकासी होना संभव नहीं लोगों को थोड़ा तो इंतजार करना ही पड़ेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पापांकुशा एकादशी आजः इस व्रत को करने से होता है पापों का प्रायश्चित

कोलकाताः पापांकुशा एकादशी का व्रत रखने से मनोवांछित फल की प्राप्ति के लिए भगवान विष्णु के पद्मनाभ स्वरूप की पूजा की जाती है। पापांकुशा एकादशी का व्रत आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : मां दुर्गा के सामने शोभन ने बैसाखी के माथे पर लगाया सिंदूर

सिंघु बॉर्डर मामले में निहंग ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए किया सरेंडर

बड़ी खबर : सुजीत बोस के बेटे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज

महानगरः दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के बाद बांटा जाएगा ‘मिल्कशेक’, क्योंकि…

अभी तक की बड़ी खबरें एक क्लिक पर, बने रहिए सन्मार्ग के साथ

बड़ी खबर : उत्तर प्रदेश के झांसी में ट्रैक्टर के पलटने से 11 लोगों की मौत

जाको राखे साइयां मार सके ना कोई : कैनल में गिरी टाटा सूमो, बाल-बाल बचे…

आज सुबह सिंघु बॉर्डर पर हुई हत्या के संबंध में संयुक्त किसान मोर्चा का बयान

कंधार की मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान धमाका, कई लोगों की मौत

ऊपर