बोगतुई से लेकर अनीस तक, बंगाल आने से पहले हर पहलू देख रहे हैं शाह

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आगामी 4 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के 3 दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, अमित शाह के दौरे से पहले पिछले कुछ समय में राज्य में हुई विभिन्न घटनाओं की विस्तृत रिपाेर्ट वह देख रहे हैं। उलूबेड़िया में छात्र नेता अनीस खान की मौत से लेकर बीरभूम के रामपुरहाट के बोगतुई गांव में जलकर 10 लोगों की मौत जैसी घटनाओं की पूरी जानकारी शाह ले रहे हैं। इसके अलावा हांसखाली में नाबालिग से बलात्कार व मौत, पानीहाटी के तृणमूल पार्षद अनुपम दत्त की हत्या और झालदा के कांग्रेस पार्षद तपन कांदू की हत्या जैसी घटनाएं भी इसमें शामिल हैं। अनीस व अनुपम की मौत के अलावा अदालत के निर्देश पर सभी मामलों की जांच फिलहाल सीबीआई कर रही है। इस बीच, इन सभी घटनाओं की रिपोर्ट पश्चिम बंगाल से केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास जमा हुई है। आम तौर पर देश के गृह मंत्री जब किसी राज्य के दौरे पर जाते हैं तो संबंधित राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर उनके पास विस्तृत रिपोर्ट पेश की जाती है। इस मामले में भी ऐसा हो रहा है। यहां उल्लेखनीय है कि 4 मई की रात अमित शाह कोलकाता पहुंचेंगे। कोलकाता के अलावा 3 दिवसीय इस दौरे में वह उत्तर बंगाल भी जाएंगे। सिलीगुड़ी होकर उनके तीन बीघा कॉरिडोर जाने की बात है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बारामूला एनकाउंटर में तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर : जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गए हैं। इस मुतभेड़ में पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया। आगे पढ़ें »

कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, कपिल सिब्बल ने छोड़ा हाथ

सीबीआई कार्यालय में फिर हाजिर हुए मंत्री पार्थ चटर्जी

प्रेमिका को लेकर फरार हुआ युवक, दबिश देने गई पुलिस के सामने मां-बहनों ने खा लिया जहर

टेक्सास के स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी, 18 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत

ओडिशा में सड़क दुर्घटना में हावड़ा के 6 लोगों की मौत

रात में महानगर के रेस्तरां व ढाबा पर नजर रख रही है ‘नाइट ईटरी टीम’

सुबह खाली पेट क्‍यों बढ़ जाती है शुगर, शरीर में दिखे ये 5 संकेत तो डायबिटीज रोगी हो जाएं अलर्ट

कौन होगा तृणमूल का ब्लॉक अध्यक्ष, तय करेंगे अभिषेक

पति-पत्‍नी को नहीं करना चाहिए एक थाली में भोजन! तबाह हो सकता है परिवार

ऊपर