कॉल सेंटर की आड़ में अमरीकी नागरिकों को ठगते थे जालसाज

करया में चल रहे अवैध कॉल सेन्टर से 3 गिरफ्तार
कोलकाता : अंतरराष्ट्रीय कॉल सेन्टर की आड़ में अमरीकी नागरिकों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। करया थाना की पुलिस ने तिलजला रोड स्थित फातिमा कोर्ट आवासन में चल रहे कॉल सेन्टर में छापामारी कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम अब्दुल्ला, मो. अकरम सिद्दिकी और उमर जावेद हैं। तीनों तिलजला रोड के रहनेवाले हैं। अभियुक्तों के पास से मोबाइल, कंप्यूटर सहित अन्य सामान जब्त किए गए हैं। पुलिस के अनुसार उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग इलाके में अवैध तरीके से कॉल सेन्टर चला रहे हैं। ये लोग खुद को अमरीका की नामी कंपनी का कर्मचारी बताकर उन्हें ऑनलाइन सपोर्ट देने के नाम पर अकाउंट से हजारों डॉलर ट्रांसफर कर लेते थे। यही नहीं जालसाज गूगल सपोर्ट वेब डिजाइनिंग में मदद करने के नाम पर भी लोगों को चूना लगाते थे। इस गिरोह के सदस्य अमरीका के अलावा ब्रिटेन और कनाडा के नागरिकों को भी चूना लगाते थे। फिलहाल पुलिस पूछताछ कर उनके साथियों की तलाश कर रही है। यहां बताते चलें कि कुछ दिनों पहले ही कोलकाता पुलिस कमिश्नर ने महानगर के सभी थाना प्रभारियों को अवैध कॉल सेंटर पर नकेल कसने का निर्देश दिया था। पुलिस कमिश्नर ने साफ तौर पर कहा था कि अवैध कॉल सेंटर पर लगाम लगाना होगा, साथ ही अगर कोई पुलिस कर्मी कॉल सेंटर संचालकों के संपर्क में पाया गया तो उसके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में भाजपा सांसद के घर पहुंचे एनआईए अधिकारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बैरकपुर के सांसद सह प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के भाटपाड़ा स्थित निवास स्थल पर बमबारी मामले में जांच के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर