रेलवे में नौकरी का झांसा देकर 41 लाख की ठगी

 

बर्दवान : रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर एक गिरोह पर 41 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगा है। गुसकरा फांड़ी पुलिस ने इस गिरोह की एक महिला समेत 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इलाके के एक निवासी सब्यसाची मंडल की शिकायत के आधार पर गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों के नाम पुर्णिमा देवी, भैरव बंद्योपाध्याय, मोतीलाल कोनार, रत्न राय और गोविंद दे हैं। पुलिस के मुताबिक अभी तक करीब 14 लोगों से  41 लाख 25 हजार रुपये की ठगी की गयी है

क्या है पूरा मामला

शिकायतकर्ता सब्यसाची मंडल एक बिस्कुट कारखाना में काम करता है। शिकायतकर्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी पूर्णिमा देवी के घर काली पूजा में शामिल होने के दौरान उससे उसकी पहचान हुई। तब पूर्णिमा ने सब्यसाची को बताया कि रेलवे में नौकरी दिलाने के लिये उसके पास संपर्क हैं, कम खर्च में नौकरी मिल सकती है। इसके बाद पूर्णिमा ने शैक्षणिक योग्यता से संबंधित कागजात ले लिये और कई चरणों में पूर्णिमा ने 4 लाख 75 हजार रुपये लिया। इसके बाद पूर्णिमा व उसके गिरोह के सदस्यों ने उसे सियालदह ले जाकर नौकरी के लिए इंटरव्यू दिलाया। इसी माह सब्यसाची को रेलवे के ग्रुप-डी में नौकरी के लिये नियुक्ति पत्र भी दिया गया पर नौकरी ज्वाइन करने जाने पर उसे पता चला कि नियुक्ति पत्र फर्जी है और उनके साथ ठगी हो गयी है।  सब्यसाची ने अपना रुपया मांगा, लेकिन पूर्णिमा ने लौटाने से इनकार कर दिया। सब्यसाची ने गुसकरा फांड़ी में शिकायत दर्ज करायी।
पुलिस ने ऐसे बुना जाल- गुसकरा पुलिस सूत्रों के अनुसार पूर्णिमा देवी व उनके पति गोविंद दे के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद गुसकरा फांड़ी के ओसी देवाशीष नाग व उनके सहकर्मी साधारण पोशाक में आरोपियों के घर गये और अपनी पहचान छिपाकर पूर्णिमा देवी से रेलवे में नौकरी दिलाने की बात कही। पूर्णिमा ने बातचीत में भैरव बंद्योपाध्याय और मोतीलाल कोनार के विषय में जानकारी दी। पुलिस ने पूर्णिमा से दोनों को बुलाने को कहा। मोतीलाल व भैरव जब पूर्णिमा के घर पहुंचे तो पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना में केशवपुर गांव के रत्न राय को भी गिरफ्तार किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर