विधायक को आया फ्राॅड कॉल, परिचित हुआ ठगी का शिकार

विधानसभा में उठा साइबर क्राइम का मुद्दा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आये दिन लोगों के पास कई तरह के कॉल आते हैं तथा ठगी के शिकार हो जाते हैं। विधायक के परिचित भी इससे अछूता नहीं रहे। यहां तक कि विधायक के पास भी फ्रॉड कॉल आया। विधानसभा में साइबर क्राइम का मुद्दा बुधवार को विधायक उदयन गुहा ने उठाया। इसके जवाब में उपभोक्ता मामलों के मंत्री डॉ. मानस भुइयां ने कहा कि यह बेहद ही अहम मुद्दा है। विधायक की बात सुनने के बाद उन्होंने कहा कि अपने विभागीय सचिव को आईटी विभाग के सचिव व अधिकारियों के साथ बैठक कर इस तरह की समस्याओं के समाधान का रास्ता निकालें। हालांकि यह मामला साइबर क्राइम के तहत आता है और सीएम ने हर जिले में ही साइबर यूनिट तैयार की है। हमें पुलिस से भी बात करनी होगी। सिम कार्ड, कॉल ड्राप, एसएमएस के जरिये भी ठगी हो रही है। मंत्री ने कहा कि इस मामले में टेली कम्युनिकेशन, पुलिस, आईटी, उपभोक्ता सभी को को ऑर्डिनेशन के साथ काम करना होगा।
मेरे परिचित की तस्वीर लेकर किया ब्लैकमेल – विधायक
विधायक उदयन गुहा ने कहा कि उनके परिचित की वॉट्सअप कॉल करके किसी ने तस्वीर खींची और उस तस्वीर के साथ उसे ब्लैकमेल किया है। उनके पास भी एक बैंक के नाम पर फोन आया था मगर उन्होंने उसे तव्वजो नहीं दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना देशभर में हो रही है, हमारे राज्य में भी घट रही है। एक सिम कार्ड लेने में आम जनता यहां तक कि जनप्रतिनिधि को कई तरह के दस्वतावेज देने होते हैं, मेरा सवाल यह है कि जो इस तरह के साइबर क्राइम के लिए सिम बिना दस्तावेज के दिये जा रहे है? इन सभी को बंद करने के लिए उपभोक्ता विभाग को कदम उठाना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बंगाल में भारी बारिश का अलर्ट, दक्षिण बंगाल में भी बारिश बढ़ने की संभावना

कोलकाताः उत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिण बंगाल में भी बीच-बीच में झमाझम बारिश की आशंका है। अगले 24 आगे पढ़ें »

ऊपर