खतरों के खिलाड़ी होते हैं ये चार राशि वाले लोग

कोलकाता : ज्योतिष शास्त्र में कुंडली, ग्रह और नक्षत्रों के अलावा 12 राशियों का भी जिक्र किया गया है। ज्योतिष विशेषज्ञों की मानें तो संसार का हर व्यक्ति इन 12 राशियों में से किसी न किसी से संबन्धित होता है। उसकी राशि, उसके जन्म के समय, नक्षत्र आदि को देखकर निर्धारित की जाती है। हर राशि का स्वामी नौ ग्रहों में से कोई एक ग्रह होता है। जिसकी उस राशि के लोगों पर विशेष कृपा रहती है।
इन राशियों के जरिए व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य में आने वाली तमाम संभावनाओं को जाना जा सकता है। यहां आज हम आपको बताने जा रहे हैं, चार ऐसी राशियों के बारे में जो स्वभाव से निडर और साहसी होती हैं। ये अपने जीवन में बड़े से बड़े संकट का सामना करने के लिए तैयार रहती हैं और किसी भी खतरे को मोल लेने में नहीं हिचकतीं। जानिए इनके बारे में…
मेष राशि
मेष राशि के लोग काफी ऊर्जावान, निडर और साहसी होने के साथ स्वतंत्र स्वभाव के होते हैं। ये जो ठान लेते हैं, उसे करके ही दम लेते हैं। चाहे उस काम में कितनी ही चुनौतियां क्यों न आएं, अपनी मंशा को पूरा करने के लिए ये किसी भी स्थिति का सामना कर सकते हैं। इन लोगों में सेल्फ रेस्पेक्ट बहुत ज्यादा होता है। जब बात इनके सेल्फ रेस्पेक्ट की हो, तो ये किसी भी हद तक जाने में नहीं हिचकते।
वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वाले लोग स्वभाव से बहुत ईमानदार और मेहनती होते हैं। ये लोग जो कुछ भी चाहते हैं, उस चीज को पाने के लिए पूरी लगन, निष्ठा और ईमानदारी से परिश्रम करते हैं और अपनी जगह आसानी से बना लेते हैं लेकिन इनका गुस्सा बहुत तेज होता है। अगर इनसे कोई शख्स पंगा ले, या इन्हें धोखा दे तो ये बर्दाश्त नहीं कर पाते और अपने स्वाभिमान के लिए बड़े से बड़े लोगों से भिड़ जाते हैं। गुस्से के समय इन्हें कुछ पाने या खोने का डर नहीं होता।
कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले बुद्धिमान और जिद्दी स्वभाव के होते हैं। इन्हें हर काम अपने मन मुताबिक चाहिए होता है। यदि कोई इनके काम में दखल दे तो ये नाराज हो जाते हैं और सामने वाले से भिड़ जाते हैं। इन्हें किसी से डर नहीं लगता जहां बात इनके मान और सम्मान की हो, वहां ये किसी के सामने झुकना पसंद नहीं करते। हालांकि ये लोग बहुत मजबूत इच्छा शक्ति वाले होते हैं। जीवन में ये कोई भी फैसला सोच समझकर लेते हैं और उस काम को पूरी निष्ठा के साथ करते हैं। इनका जीवन संघर्षपूर्ण होता है, लेकिन फिर भी इन्हें परिस्थितियां आसानी से तोड़ नहीं पातीं।
मकर राशि
इस कड़ी में चौथी राशि मकर है। मकर राशि के लोग काफी निडर होते हैं और किसी भी समस्या का हल बड़ी ही आसानी से ढूंढ लेते हैं। ये हर काम को पूरी मेहनत से करते हैं और इस बीच आने वाली हर बाधा और चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहते हैं। इन्हें खुद से बहुत प्यार होता है, इसलिए ये सेल्फ रेस्पेक्ट से बढ़कर कुछ नहीं समझते। इसके लिए ये किसी से भी भिड़ सकते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

रात को सोने से पहले दूध में मिलाकर पीना शुरू कर दें यह एक चीज, मिलेंगे चमत्कारिक लाभ

नई दिल्ली : अगर आपको तनाव रहता है और शारीरिक कमजोरी महसूस होती है तो ये खबर आपके काम आ सकती है। आज हम आपके आगे पढ़ें »

वैक्सीन लेने के बाद ही चार लोग बन गेए मैग्नेट मैन

सिलीगुड़ी, आसनसोल व नदिया में मिला मामला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद नासिक के एक व्यक्ति में मैग्नेटिक प्रभाव दिखा था। आगे पढ़ें »

ऊपर